whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ये कैसी श्रद्धा? 55 साल के बुजुर्ग ने कैंची से खुद की गर्दन काट देवता को चढ़ाई बलि!

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक शख्स ने खुद की देवता को बलि चढ़ा दी। बलि देने के लिए उसने अपनी गर्दन काट दी। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
05:59 PM Oct 05, 2024 IST | Shabnaz
ये कैसी श्रद्धा  55 साल के बुजुर्ग ने कैंची से खुद की गर्दन काट देवता को चढ़ाई बलि

Chhattisgarh News: नवरात्रि के दौरान धरसीवा के निनवा गांव में 55 साल के भुनेश्वर यादव ने देवता की श्रद्धा में अपनी बलि दे दी। जानकारी के मुताबिक, भुनेश्वर यादव ने देवता के सामने अपनी गर्दन कैंची से काट दी। इस मामले को अंधविश्वास से जोड़कर देखा जा रहा है। इस दौरान मृतक ने अपने घर के दरवाजे को अंदर से बंद कर लिया था। पुलिस इस मामले को सीने में दर्द के चलते आत्महत्या मान रही है लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं कर रही की यह अंधविश्वास का मामला है।

Advertisement

कैंची से काटी अपनी गर्दन

धरसींवा के निनवा गांव में ये घटना सुबह 11 बजे की बताई जा रही है। जहां पर 55 साल के शख्स ने अपने घर के अंदर स्थित देवस्थान के सामने अपनी गर्दन काट ली। इसके बाद उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद देवस्थान वाले में कमरे में चारों तरफ खून भर गया। घटना कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस ने पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

बलि चढ़ाने की प्रथा

यदि अंधश्रद्धा में बलि प्रथा की बात की जाए तो धरसीवा क्षेत्र ही नहीं अपितु प्रदेश के कुछ मंदिरों में आज भी बलि प्रथा चली आ रही है। यहां आए दिन मनौती मांगकर बड़ी संख्या में बकरों की बलि दी जाती है। जबकि यहां ऐसे कई तपस्वी हुए हैं जिन्होंने बलि प्रथा का विरोध किया। इसके बाद भी कई मंदिरों में भी देवी देवताओं को प्रसन्न करने के नाम पर जीवों की बलि देने की प्रथा जारी है। इसी का दुष्परिणाम निनवा गांव में देखने को मिला है। बलि की कुप्रथा पर सरकार और अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति की भूमिका समझ से परे है।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो