whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रायगढ़ में नये गार्डन के लिए 10 करोड़ का ऐलान! वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने की लोगों से ये अपील

Chhattisgarh News: रायगढ़ शहर में नगर वासियों की सुविधा के लिए नया गार्डन बनेगा। वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने इसके लिए 10 करोड़ रूपये की घोषणा की और अधिकारियों को जल्द प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए। 
05:49 PM Jul 22, 2024 IST | Deepti Sharma
रायगढ़ में नये गार्डन के लिए 10 करोड़ का ऐलान  वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने की लोगों से ये अपील
finance minister op choudhary

Chhattisgarh News: वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी ने नटवर स्कूल परिसर में बने 29.04 लाख रुपये की लागत से बने बॉक्स क्रिकेट एवं बैडमिंटन कोर्ट का लोकार्पण किया। इसके साथ ही उन्होंने करीब 27 लाख रूपये की लागत से कमला नेहरू गार्डन में उन्नयन कार्य का भूमि पूजन किया। मौके पर उन्होंने पीपल का वृक्षारोपण कर लोगों से अधिक से अधिक पीपल का पेड़ लगाने की अपील की। इस दौरान वित्त मंत्री चौधरी ने शहर में एक नए गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए की घोषणा की।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री चौधरी ने कहा कि सभी के सहयोग से रायगढ़ का विकास होगा। उन्होंने कहा कि रायगढ़ के विकास के लिए निरंतर कार्य करते रहेंगे। इन कार्यों में गुणवत्ता और समय-सीमा पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने शहर में हो रहे निर्माण कार्य निर्धारित समय और पूरी गुणवत्ता के साथ सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि शासन खेल, शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क निर्माण सहित सभी दिशा में कार्य कर रही है। आने वाले समय में सभी के सहयोग से रायगढ़ विकास के नए पायदान पर स्थापित होगा।

वित्त मंत्री चौधरी ने नटवर स्कूल परिसर में 20 लाख 33 हजार रुपए की लागत से बॉक्स क्रिकेट और 8 लाख 71 हजार रुपए की लागत से बैडमिंटन कोर्ट का विधिवत पूजा-अर्चना कर लोकार्पण किया।

इस दौरान मंत्री चौधरी ने बॉक्स क्रिकेट में क्रिकेट खेल का और बैडमिंटन कोर्ट पर बैडमिंटन खेला और कमला नेहरू गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में 26 लाख 81 हजार रूपये की लागत से गार्डन उन्नयन कार्य का भूमि पूजन किया। जिसके अंदर गार्डन में शौचालय, रिनोवेशन, साइड बाउंड्री वॉल, फब्बारा उन्नयन, प्रवेश द्वार पर गेट निर्माण, फुटपाथ उन्नयन के कार्य होंगे। उन्होंने शहर में एक नये गार्डन निर्माण के लिए 10 करोड़ रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने गार्डन निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए।

लोगों से की अपील 

कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने संबोधित करते हुए कहा कि वित्त मंत्री ओपी चौधरी के मंशानुरूप खेल गतिविधियों को बढ़ाने के साथ ही स्थानीय युवाओं को खेल संसाधन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके साथ ही शहर के अन्य स्थानों में भी खेल संसाधन को बढ़ाने के लिए वित्त मंत्री चौधरी के निर्देश पर जगह चिन्हांकन का काम किया जा रहा है, ताकि सभी युवाओं को खेल गतिविधियों में अवसर मिल सके।

उन्होंने कहा कि जो काम पूरे हो रहे हैं उनका लोकार्पण भी किया जा रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इन संपत्ति का उपयोग करने के साथ ही इसका देखभाल भी करें। ऐसी व्यवस्थाएं बड़े शहरों में होने के साथ ही काफी पैसे खर्च करने पड़ते है, लेकिन वित्त मंत्री चौधरी के पहल पर यह सुविधा रायगढ़ शहर को मिल रही है। उन्होंने कहा कि इन संसाधनों के जरिए रायगढ़ से भी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतिभा उभरे।

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आम लोगों के साथ जमीन पर खाया भंडारा, लोग कर रहे तारीफ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो