whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की कवायद शुरू, जल्द CM विष्णु देव की घोषणा पर होगा समिति गठन

Chhattisgarh News: सीएम विष्‍णुदेव की घोषणा पर अमल करते हुए राज्‍य सरकार ने पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की कवायद शुरू कर दी है। सरकार की तरफ से इसके लिए समिति का गठन किया गया है, जो 30 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट शासन को देगी।
01:13 PM Jul 21, 2024 IST | Deepti Sharma
पंचायत सचिवों के शासकीयकरण की कवायद शुरू  जल्द cm विष्णु देव की घोषणा पर होगा समिति गठन
Chief Minister Vishnudev Sai

Chhattisgarh News: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय द्वारा पंचायत सचिव दिवस के अवसर पर प्रदेश पंचायत सचिव संघ, छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में पंचायत सचिव संघ के शासकीयकरण की मांग पर घोषणा हुई थी कि इसके इंप्लीमेंट के लिए समिति का गठन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप पंचायत सचिवों की शासकीयकरण की मांग और इसके इंप्लीमेंटशन के विचार समिति का गठन किया गया है। सचिव, छत्तीसगढ़ शासन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग राजेश सिंह राणा को समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। संचालक, पंचायत संचालनालय प्रियंका ऋषि महोबि या को सदस्य सचिव तथा वित्त नियंत्रक, विकास आयुक्त कार्यालय मो.यूनूस को सदस्य बनाया गया है। यह समिति 30 दिनों के भीतर अपना प्रतिवेदन शासन को प्रस्तुत करेगी।

ये भी पढ़ें-  निकाय चुनाव टिकट किसे मिलेगा? छत्तीसगढ़ सांसद बृजमोहन अग्रवाल का सम्मान समारोह में बड़ा बयान

आपको बता दें, इसी महीने (7जुलाई) को राजधानी रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में पंचायत सचिव दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम सीएम ने कहा था कि सरकार पंचायत सचिवों के हितों का पूरा ध्यान रखती है।

सरकार बनते ही पंचायत सचिवों की अपेक्षाओं को पूरा किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश पंचायत सचिव संघ द्वारा शासकीयकरण की मांग को पूरा किया जाएगा और इसके काम को करने के लिए कमेटी का गठन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-  ‘छत्तीसगढ़ को संवारने की जिम्मेदारी हमारी’, कार्यक्रम के संबोधन में बोले CM विष्णुदेव साय

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो