whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

छत्तीसगढ़ कौशल विकास मंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Chhattisgarh Skill Development Minister Kedar Kashyap: छत्तीसगढ़ के कौशल विकास मंत्री केदार कश्यप ने राज्य कौशल विकास प्राधिकरण के तहत चलाई जा रहे स्किल ट्रेनिंग की समीक्षा की।
07:31 PM Aug 16, 2024 IST | Pooja Mishra
छत्तीसगढ़ कौशल विकास मंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक  अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Chhattisgarh Skill Development Minister Kedar Kashyap: छत्तीसगढ़ की विष्णुदेव साय सरकार प्रदेश के युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करते हुए प्रदेश में ही उनके लिए रोजगार पैदा करने का काम कर रही है। सीएम साय की कोशिश हर एक लेवल पर पूरा करने के लिए काम किया जा रहा है। इसी तहत शुक्रवार को राज्य के कौशल विकास मंत्री केदार कश्यप ने मंत्रालय महानदी भवन के सभा कक्ष में एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मंत्री केदार कश्यप ने राज्य कौशल विकास प्राधिकरण और राज्य परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज सोसायटी के तहत चलाए जा रहे स्किल ट्रेनिंग की समीक्षा की।

मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

इस बैठक में मंत्री कश्यप ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के युवाओं और महिलाओं को अधिक से अधिक जॉब ओरिएंटेड ट्रेनिंग दी जाए। साथ ही ट्रेनिंग पूरी होने के बाद लाइवलीहुड बेस्ड एक्टिविटी से जोड़ने के लिए कहा है। इससे युवा और महिलाए आत्मनिर्भर बन सकेंगे। बैठक में मंत्री कश्यप ने संभागवार बैंक में लंबित मामलों की कलेक्टर स्तर पर समीक्षा करने और ट्रेंड युवाओं को स्वयं का रोजगार स्थापित करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: ‘अटल जी युगपुरुष थे, जिन्होंने सुशासन का मंत्र दिया’, पुण्यतिथि पर बोले सीएम विष्णुदेव साय

नियद नेल्लानार योजना का लाभ

इस दौरान मंत्री कश्यप ने कहा कि नियद नेल्लानार योजना के तहत अधिक से अधिक युवाओं का सर्वे कर उनकी रूचि के अनुसार स्किल ट्रेनिंग देने के लिए कहा है। इसके साथ ही मंत्री ने यह भी कहा कि स्किल ट्रेनिंग सेंटर जिला मुख्यालय या उसके निवास स्थान के पास ही होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत विशेष पिछड़ी जनजातियों के युवाओं को लाईवलीहुड कॉलेज की तरफ से चलाई जा रही आजीविका विकास कार्यक्रम और बाकी के कौशल प्रशिक्षण योजनाओं के तहत ट्रेनिंग देने का निर्देश दिया।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो