whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को CM विष्णुदेव साय का बड़ा तोहफा, दीपावली से पहले मिलेगी सैलरी

Big Gift For Chhattisgarh Government Employees: मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देश पर शासकीय सेवकों को 1 नवम्बर को देय अक्टूबर महीने का वेतन दीपावली से पहले जारी करने के आदेश दिए गए हैं।
07:51 PM Oct 22, 2024 IST | Deepti Sharma
छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को cm विष्णुदेव साय का बड़ा तोहफा  दीपावली से पहले मिलेगी सैलरी
CG Government Employees Diwali gift

Big Gift For Chhattisgarh Government Employees: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा तोहफा दिया है। प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को दीपावली से पहले 28 अक्टूबर को ही वेतन मिल जाएगा। इस संबंध में सीएम ने विभाग को निर्देशित कर दिया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को हर महीने की 1 तारीख को वेतन का भुगतान होता है।

Advertisement

ये है आदेश

Advertisement

Advertisement

  • राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ कोषालय संहिता भाग-एक के सहायक नियम 206 (2) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि माह अक्टूबर, 2024 के वेतन का भुगतान दीपावली पर्व के दृष्टिगत दिनांक 28 अक्टूबर, 2024 एवं पश्चातवर्ती तिथियों में किया जाये।
  • यह भी निर्णय लिया गया है कि व्यावसायिक सेवाओं हेतु अदायगी मद (जिससे कार्मिकों को भुगतान किया जाता हो) से किये जाने वाले भुगतान भी दिनांक 28 अक्टूबर, 2024 एवं पश्चातवर्ती तिथियों में किया जाये ताकि कार्मिकों को मजदूरी / पारिश्रमिक / मानदेय का भुगतान किया जा सकें।
  • राज्य शासन के निगम / मंडल/प्राधिकरण / आयोग / विश्वविद्यालय / स्थानीय निकाय / सार्वजनिक उपक्रम / अन्य एजेंसी / संस्थान भी अपनी वित्तीय स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए उपरोक्तानुसार भुगतान पर विचार कर सकते हैं।

28 तारीख को क्रेडिट हो सकता है वेतन

28 अक्टूबर तक राज्य सरकार के कर्मचारियों के खाते में पैसा क्रेडिट कर दिया जाएगा. वित्त विभाग के कर्मचारी लगातार इस काम में जुटे हुए हैं. त्योहार से पहले वेतन दिए जाने का फैसला खुद साय सरकार ने लिया है।

महानदी भवन ने जारी किया पत्र

महानदी भवन की ओर से एक पत्र भी इस संबंध में जारी किया गया है। जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि हर हाल में 28 तारीख तक वेतन कर्मचारियों को दे दिया जाए। इस बार दीपवली का त्योहार 31 अक्टूबर को पड़ रहा है।

महीने के आखिरी में पड़ने के चलते विष्णु देव साय सरकार ने ये फैसला लिया कि लोगों को अक्टूबर महीने की तनख्वाह 28 तारीख को ही दे दिया जाए। 28 तारीख को सैलरी आने की सूचना जैसे ही राज्य सरकार के कर्मचारियों को लगी वो खुशी से झूम उठे हैं। कर्मचारियों ने सीएम और वित्त मंत्री ओपी चौधरी को इसके लिए बधाई दी है।

ये भी पढ़ें-  CG: छत्तीसगढ़ को मिला नेशनल वाटर अवार्ड, सीएम विष्णुदेव साय बोले प्रदेश के लिए गौरवपूर्ण क्षण

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो