whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

स्वतंत्रता दिवस 2024: राज्यपाल रमेन डेका ने किया ध्वजारोहण, बच्चों से मुलाकात कर टॉफी-मिठाई बांटी

Governor Deka Flag hoisting At Raj Bhavan: 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस, प्रदेश भर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। राज्यपाल रमेन डेका ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
12:53 PM Aug 15, 2024 IST | Deepti Sharma
स्वतंत्रता दिवस 2024  राज्यपाल रमेन डेका ने किया ध्वजारोहण  बच्चों से मुलाकात कर टॉफी मिठाई बांटी
Governor deka

Governor Deka Flag hoisting At Raj Bhavan: राज्यपाल रमेन डेका ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह राजभवन में राष्ट्रीय ध्वज फहराया एवं सलामी ली तथा परेड का निरीक्षण किया। इस अवसर पर प्रथम महिला रानी डेका काकोटी भी मौजूद थी। राज्यपाल ने राजभवन सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने राजभवन के कर्मचारियों के परिजनों एवं बच्चों से मुलाकात की और बच्चों को टॉफी-मिठाई वितरित की। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव यषवंत कुमार, विधिक सलाहकार भीष्म प्रसाद पाण्डेय, उप सचिव हिना अनिमेष नेताम सहित राजभवन के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे। राजभवन में आयोजित परेड का नेतृत्व सुमित गुप्ता उप पुलिस अधीक्षक ने किया।

स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल डेका ने दी शुभकामनाएं 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्यपाल श्री रमेन डेका ने प्रदेशवासियों सहित पूरे देशवासियों, सेना के जवानों और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को शुभकामनाएं दी हैं। राज्यपाल डेका ने अपने संदेश में कहा कि 15 अगस्त को भारत गौरवशाली आजादी के 77 साल पूरा कर रहा है। हमारी आजादी की लड़ाई लंबी और कठिन थी और इसमें असंख्य बहादुर लोगों ने अपना बलिदान दिया। उन समस्त महापुरूषों और बलिदानियों को नमन करते हैं। महात्मा गांधी, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस सहित असंख्य सेनानियों ने अपने-अपने तरीकों से भारत को ब्रिटिश शासन से मुक्ति दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

हमें उन असंख्य सेनानियों के बलिदान को नहीं भूलना चाहिए। इस आजादी को कायम रखने के लिए हमारी सेना के वीर जवानों और पुलिस कर्मियों ने भी अपनी शहादत दी है। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। राज्यपाल डेका ने युवा पीढ़ी से भी आह्वान किया कि भारत की एकता और अखण्डता को मजबूत करने में अपनी सक्रिय भूमिका निभायें।

ये भी पढ़ें-  Independence Day 2024: CM विष्णुदेव साय ने रायपुर में फहराया तिरंगा, बोले- नौजवान देश का भविष्य

ये भी पढ़ें-  संस्कृति गौरव महासम्मेलन में शामिल हुए CM विष्णुदेव साय, कई विकास कार्यों की घोषणा

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो