चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ODI World Cup 2023: 'पाकिस्तान को वर्ल्ड कप खेलने इंडिया जाना चाहिए...', शाहिद अफरीदी ने बताई वजह

07:30 PM May 17, 2023 IST | Pushpendra Sharma
ODI World Cup 2023 Shahid Afridi
Advertisement

नई दिल्ली: एशिया कप को लेकर फिलहाल कोई निर्णय नहीं हो पाया है, लेकिन दो हफ्ते के अंदर फैसला होने की उम्मीद है। पाकिस्तान ने कहा है कि यदि एशिया कप की मेजबानी छीनी गई तो वह वनडे वर्ल्ड कप से बायकॉट कर सकते हैं। हालांकि इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का बड़ा बयान सामने आया है। अफरीदी का मानना ​​है कि पाकिस्तान टीम को इस साल होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए भारत जाना चाहिए।

Advertisement

क्रिकेट को समर्थन देने के बारे में सकारात्मक संदेश जाएगा

मेगा इवेंट अक्टूबर और नवंबर में खेले जाने की संभावना है। अफरीदी ने इसकी वजह भी बताई। उन्होंने कहा- पाकिस्तान टीम को विश्व कप के लिए भारत का दौरा करना चाहिए। इससे पाकिस्तान द्वारा क्रिकेट को समर्थन देने के बारे में एक सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने एशिया कप 2023 के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा- एशिया कप पाकिस्तान में होना चाहिए। इस पर अंतिम निर्णय के संबंध में और देरी नहीं होनी चाहिए।

नजम सेठी ने दिया था ये बयान 

उल्लेखनीय है कि सुरक्षा की चिंताओं के चलते टीम इंडिया का पाकिस्तान जाना लगभग रद्द हो चुका है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष नजम सेठी ने हाइब्रिड मॉडल दिया है। जिससे भारत के मैच पाकिस्तान के बाहर आयोजित किए जा सकते हैं। हालांकि इस पर कई देश एकमत नहीं हैं। ऐसे में एशिया कप के पूरे टूर्नामेंट को न्यूट्रल वेन्यू पर आयोजित किया जा सकता है। नेशनल असेंबली की स्थायी समिति की बैठक के मौके पर मीडिया से बात करते हुए सेठी ने कहा कि पाकिस्तान टीम के एकदिवसीय विश्व कप के लिए भारत आने की संभावना कम है।

उन्होंने कहा- समस्याओं को हल करने के लिए एक बीच का रास्ता होना चाहिए जो निश्चित रूप से ICC और ACC इवेंट्स की सुचारू मेजबानी के लिए खतरा हैं। एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से भारत के इनकार के मामले में सरकार हमें विश्व कप मैचों में भाग लेने के लिए भारत की यात्रा करने की अनुमति नहीं देगी।

Advertisement

(aristocratps.com)

Advertisement
Tags :
Asia Cup 2023najam sethiodi world cupODI World Cup 2023PCBShahid Afridi
Advertisement
Advertisement