whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शपथ से पहले ही आतिशी पर हमले शुरू, AAP और स्वाति मालीवाल में जुबानी जंग, बीजेपी ने बताया खतरनाक

Delhi Assembly Election 2025: आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता आतिशी मार्लेना पर हमले शुरू हो गए हैं। हालांकि अभी उन्होंने शपथ भी नहीं ली है, लेकिन स्वाति मालीवाल और बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है। पलटवार करते हुए आप ने स्वाति का इस्तीफा मांगा है।
10:02 AM Sep 18, 2024 IST | Nandlal Sharma
शपथ से पहले ही आतिशी पर हमले शुरू  aap और स्वाति मालीवाल में जुबानी जंग  बीजेपी ने बताया खतरनाक
अरविंद केजरीवाल ने आतिशी मार्लेना को सीएम की कुर्सी सौंपी है। फाइल फोटो

Delhi Assembly Election 2025: अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली की मुख्यमंत्री का पद संभालने जा रही आतिशी मार्लेना 26 सितंबर को दिल्ली विधानसभा को संबोधित कर सकती हैं। पार्टी ने 26 और 27 सितंबर को विधानसभा का सत्र बुलाया है। मंगलवार की शाम को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा। वहीं आतिशी ने शपथ ग्रहण के लिए उपराज्यपाल से समय मांगा और सरकार बनाने का दावा पेश किया।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः न घर, न गाड़ी; सिर्फ 30 हजार कैश…जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिल्ली की CM आतिशी?

आतिशी ने मांगा शपथ ग्रहण का टाइम

पार्टी सूत्रों ने कहा कि विधानसभा सत्र का एजेंडा अभी तय नहीं है, लेकिन आतिशी दिल्ली और जनता से जुड़े मुद्दों पर बोल सकती हैं। उपराज्यपाल ने अभी आतिशी को शपथ ग्रहण की तारीख नहीं दी है, लेकिन देखना होगा कि बतौर मुख्यमंत्री आतिशी का शपथ ग्रहण कब होता है। हालांकि आतिशी के शपथ ग्रहण से पहले ही आम आदमी पार्टी में दो फाड़ देखने को मिल रही है। पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने आतिशी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Advertisement

'दिल्ली को मिली कठपुतली CM'

मालीवाल ने कहा कि दिल्ली को एक कठपुतली मुख्यमंत्री मिली है। वह उस परिवार से आती हैं, जिसने आतंकवादी अफजल गुरु को बचाने के लिए राष्ट्रपति से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में दया याचिकाएं लिखीं। मालीवाल पर पलटवार करते हुए आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि मालीवाल भाजपा की भाषा बोल रही हैं, उन्हें जरा भी शर्म है तो पहले राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दें। भाजपा की स्क्रिप्ट पढ़नी बंद करें।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के CM पद को संभालना आतिशी के लिए कितनी बड़ी चुनौती? क्या LG को दे पाएंगी टक्कर?

Advertisement

'आतिशी की विचारधारा खतरनाक'

वहीं बीजेपी ने कहा कि आतिशी ने अलग-अलग मामलों पर देश विरोधी सोच प्रस्तुत की है। चेहरा बदलकर आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार के मुद्दे को बदलने का प्रयास कर रही है। मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल ने एक अस्थायी मुख्यमंत्री को चुना है। आतिशी की विचारधारा बहुत खतरनाक है। यह खेल दिल्ली वालों की आंखों पर पट्टी बांधने का काम है।

अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने 15 सितंबर को पार्टी कार्यालय पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया था। केजरीवाल ने कहा था कि वह मनीष सिसोदिया के साथ जनता के बीच जाएंगे और अपने ईमानदारी का सर्टिफिकेट मांगेंगे। दिल्ली में फरवरी 2025 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो