खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केजरीवाल की हेल्थ पर जेल से आया अपडेट; जानें क्या है दिल्ली CM की तबियत का सच?

Arvind Kejriwal Latest Update: अरविंद केजरीवाल की तबियत को लेकर लगातार उठ रहे सवालों के बीच तिहाड़ जेल से एक रिपोर्ट आई है। इसमें जेल प्रशासन की ओर से बताया गया है कि उनकी तबियत कैसी है और वजन को लेकर भी पूरी जानकारी दी गई है।
10:49 AM Jul 15, 2024 IST | Khushbu Goyal
अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।
Advertisement

Arvind Kejriwal Health Report: दिल्ली की तिहाड़ जेल में कैद अरविंद केजरीवाल का हेल्थ अपडेट जेल प्रशासन की ओर से जारी किया गया है। आम आदमी पार्टी द्वारा लगातार केजरीवाल की हेल्थ को लेकर सवाल उठाए जा रहे है। पहले सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सवाल उठाए। फिर मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा पर आरोप लगाए। इसलिए जेल प्रशासन ने आज एक रिपोर्ट जारी करके अपना पक्ष रखा।

Advertisement

जेल से आई रिपोर्ट के अनुसार, अरविंद केजरीवाल का जेल में 8.5 किलोग्राम वजन कम नहीं हुआ है, जैसा कि आप के मंत्री, सांसद और अन्य लोग कह रहे हैं। एक अप्रैल 2024 को जब केजरीवाल पहली बार तिहाड़ जेल आए तो उनका वजन 65 किलोग्राम था। 8 अप्रैल 2024 और 29 अप्रैल 2024 को 66 किलो था। केजरीवाल चुनाव प्रचार के लिए 9 अप्रैल को जेल से निकले और 2 जून को वापस आए तो वजन 63.5 किलो था।

 

Advertisement

केजरीवाल पर जानबूझकर वजन घटाने के आरोप

रिपोर्ट के अनुसार, 14 जुलाई को वजन 61.5 किलोग्राम था, यानी वजन 2 किलो कम हुआ है, लेकिन यह वजन जेल में रहकर नहीं, बल्कि जेल से बाहर जाने के बाद कम हुआ। जेल आने के बाद जो 2 किलो वजन कम हुआ है, वह उन्होंने जानबूझकर घटाया है। 3 जून से लगातार उनके घर से खाना आ रहा है, जिसे वे वापस लौटा रहे हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि जेल में अपने पहले कार्यकाल के दौरान वह जानबूझकर ऐसा खाना खा रहे थे, जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए।

एम्स का एक मेडिकल बोर्ड लगातार केजरीवाल की निगरानी कर रहा है। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल मेडिकल बोर्ड से नियमित परामर्श लेती रहती हैं। तिहाड़ जेल, जो सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी के अधीन है, ने जेल प्रशासन पर गलत इरादों से हमला करने के लिए मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की आलोचना की है। इसमें लोगों को भ्रमित करने और गुमराह करने के लिए आप द्वारा फैलाई जा रही झूठी कहानी को उजागर किया गया है। जेल प्रशासन ने केजरीवाल सरकार के गृह विभाग को लेटर लिखकर अपडेट दिया है।

 

संजय सिंह और आतिशी ने उठाए हैं सवाल

बता दें कि आम आदमी पार्टी लगताार जेल प्रशासन और भाजपा सरकार पर आरोप लगा रही है कि जेल में अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। सांसद संजय सिंह का कहना है कि केजरीवाल का वजन लगातार घट रहा है, जो गंभीर बीमारी का संकेत है। भाजपा सरकार इलाज कराने में सहयोग नहीं कर रही। तिहाड़ जेल प्रशासन सरकार के कहे अनुसार काम कर रहा है।

Advertisement
Tags :
Arvind KejriwalDelhi AAPDelhi News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement