whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अदालत से CM अरविंद केजरीवाल को लगा झटका, ED को मिली एक अप्रैल तक की रिमांड

Arvind Kejriwal In ED Custody: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल का हिरासत का दौर अभी जारी रहेगा। राउज एवेन्यू कोर्ट ने ईडी की याचिका पर सुनवाई करते हुए केजरीवाल की रिमांड बढ़ा दी है।
03:52 PM Mar 28, 2024 IST | Deepak Pandey
अदालत से cm अरविंद केजरीवाल को लगा झटका  ed को मिली एक अप्रैल तक की रिमांड
न्यायिक हिरासत में भेजे गए अरविंद केजरीवाल।

Arvind Kejriwal ED Custody : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार की सुबह तो अच्छी खबर मिली जब दिल्ली हाईकोर्ट ने उन्हें सीएम पद से हटाने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। लेकिन, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनकी रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए याचिका दायर की थी, उसे राउज एवेन्यू कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। अब केजरीवाल 1 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे। ईडी ने कहा कि उन्हें जांच के लिए और समय की जरूरत है।

यह भी पढ़ें : 35 साल ‘गायब’ रही बिहार की ये सीट, जमुई में अरुण भारती-अर्चना रविदास में कौन पड़ेगा भारी?

4 दिन ईडी की रिमांड में रहेंगे सीएम केजरीवाल

ईडी ने गुरुवार को अदालत में एक बार फिर सीएम अरविंद केजरीवाल को पेश किया। इस दौरान जांच एजेंसी ने उनकी रिमांड मांगी। इस पर कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल को 4 दिन की ईडी रिमांड में भेज दिया। अब सीएम अरविंद केजरीवाल एक अप्रैल तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

जांच एजेंसी ने 21 मार्च को किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि केजरीवाल को ईडी ने कथित शराब नीति घोटाला मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। केजरीवाल को जब सुनवाई के लिए अदालत ले जाया जा रहा था तो इस बीच उन्होंने ईडी अधिकारियों को धन्यवाद कहा। उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं है। आम आदमी पार्टी को तोड़ने के लिए मुझे फंसाया गया और गिरफ्तार किया गया। किसी भी अदालत ने मुझे दोषी नहीं माना है।

यह भी पढ़ें : ओपी धनखड़ को दिल्ली की कमान, BJP की प्रभारी-सह प्रभारियों की लिस्ट में किस-किस का नाम

हाई कोर्ट से भी केजरीवाल को लगा था झटका

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। इस पर बुधवार को सुनवाई हुई थी और इसमें भी उन्हें राहत नहीं मिली थी। हाईकोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी कर 2 अप्रैल तक जवाब देने की बात कहते हुए अगली सुनवाई 3 तारीख तय की थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो