whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से तगड़ा झटका, CBI ने 3 दिन के रिमांड पर लिया

Delhi Excise Policy Scam: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से तगड़ा झटका लगा है। केजरीवाल को कोर्ट की ओर से 3 दिन के रिमांड पर सौंपा गया है। अब सीबीआई उनसे दिल्ली आबकारी नीति घोटाले में पूछताछ करेगी। केजरीवाल ने नियमित जमानत के लिए याचिका लगाई थी।
07:11 PM Jun 26, 2024 IST | Parmod chaudhary
अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से तगड़ा झटका  cbi ने 3 दिन के रिमांड पर लिया
अरविंद केजरीवाल।

Arvind Kejriwal On CBI Remand: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की नियमित जमानत लेने की उम्मीदों को झटका लगा है। उन्हें 3 दिन के सीबीआई रिमांड पर भेजने के आदेश राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिए हैं। आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें तीन दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश जारी किए हैं। अब उनसे सीबीआई पूछताछ करेगी। सोमवार को भी सीबीआई ने उनसे तिहाड़ जेल में दिल्ली आबकारी नीति घोटाले के मामले में पूछताछ की थी। बाद में सामने आया था कि उनको सीबीआई ने अरेस्ट कर लिया है। बुधवार को उनको कोर्ट में पेश किया गया।

Advertisement

अब कोर्ट ने उनको 3 दिन के रिमांड पर भेजने के आदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी केजरीवाल ने याचिका दाखिल की थी। जिसमें दिल्ली हाई कोर्ट के बेल पर रोक लगाने के फैसले को चुनौती दी गई थी। वह याचिका भी दिल्ली के सीएम ने अब वापस ले ली है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:2 आतंकी पहुंचे जहन्‍नुम…3-4 को सुरक्षाबलों ने घेरा, J&K में डोडा के घने जंगलों में मुठभेड़ जारी

दिल्ली सरकार ने चोरी रोकने के मकसद से नवंबर 2021 में आबकारी नीति में सुधार के लिए कुछ प्रयास किए थे। दिल्ली का आबकारी विभाग उस समय 4500 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष कमा रहा था।

Advertisement

सीबीआई ने की थी 5 दिन की कस्टडी की मांग

अब तीन दिन की कस्टडी अरविंद केजरीवाल की सीबीआई को मिली है। सीबीआई ने पांच दिन की कस्टडी की मांग की थी। सीबीआई की ओर से कोर्ट में कहा गया कि दिल्ली की नई आबकारी नीति से संबंधित फाइल को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चरम पर होने के दौरान बहुत जल्दबाजी में आगे बढ़ाया गया। सीएम अरविंद केजरीवाल के एडिशनल सेक्रेटरी प्रवेश झा ने इस बात की पुष्टि की है। झा के अनुसार उन्हें अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री ने इच्छा जताई है कि आबकारी नीति के मसौदे को तत्काल मंत्रिपरिषद द्वारा स्वीकृत कराया जाए।

बिभव ने गेस्ट हाउस बुक कराया था, जहां साउथ ग्रुप के सदस्यों की बैठक हुई थी। आरोपियों की मिलीभगत की पुष्टि इस तथ्य से भी होती है कि सह आरोपी बुच्चीबाबू, अभिषेक बोइनपल्ली और अरुण आर पिल्लई 20 मई 2021 को चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली आए थे। वहीं, केजरीवाल के वकील ने कोर्ट से मांग की थी कि केजरीवाल को घर का खाना और दवाइयां मिले। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और अन्य दो वकीलों को आधा-आधा घंटा मिलने का समय दिया जाए। कोर्ट ने इसकी इजाजत दी है।

29 जून को पेश करेगी सीबीआई

अरविंद केजरीवाल ने धार्मिक ग्रंथ गीता (बुक) की भी मांग की। जज ने कहा कि आप में से किसी के पास है तो दे दीजिए? केजरीवाल के वकील ने कहा कि हमारी कार में है। कोर्ट ने गीता मुहैया कराने की मांग स्वीकार कर ली। जज ने अरविंद केजरीवाल से पूछा कि आपके ऊपर कितने केस चल रहे हैं? केजरीवाल के वकील ने दो केस चलने का जवाब दिया। अरविंद केजरीवाल को सीबीआई भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट से लेकर निकल गई है। शराब नीति घोटाला मामले में अब केजरीवाल से पूछताछ की जाएगी। 29 जून को रिमांड अवधि पूरी होने के बाद सीबीआई केजरीवाल को शाम 7 बजे से पहले कोर्ट में पेश करेगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो