whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

न घर, न गाड़ी; सिर्फ 30 हजार कैश...जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिल्ली की CM आतिशी?

Delhi New CM Atishi Marlena: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा दिए जाने के बाद तेजतर्रार महिला मंत्री आतिशी को नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। आतिशी करोड़पति हैं। इलेक्शन कमीशन को दिए गए हलफनामे के अनुसार उनकी संपत्ति करोड़ों में है। विस्तार से इसके बारे में जानते हैं।
03:35 PM Sep 17, 2024 IST | Parmod chaudhary
न घर  न गाड़ी  सिर्फ 30 हजार कैश   जानें कितनी संपत्ति की मालकिन हैं दिल्ली की cm आतिशी

Delhi New CM: भारत की राजधानी नई दिल्ली को नया मुख्यमंत्री मिल गया है। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा दिए जाने के बाद शिक्षा मंत्री आतिशी को मुख्यमंत्री के तौर पर नई जिम्मेदारी दी गई है। बता दें कि आतिशी मार्लेना दिल्ली की तेजतर्रार महिला मंत्री के तौर पर जानी जाती हैं। सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित के बाद वे तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनी हैं। वे केजरीवाल की भरोसेमंद नेता मानी जाती हैं। जो उनके साथ अन्ना आंदोलन के समय से सक्रिय रही हैं। आतिशी की नेटवर्थ की बात करें तो करोड़ों में है। विदेश से पढ़ीं दिल्ली की सीएम आतिशी के पास न तो घर है और न ही कार।

Advertisement

आप के संस्थापक सदस्यों में शामिल रहीं आतिशी

2012 में भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के समय से राजनीति में उतरीं आतिशी आप के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। 2019 में वे पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं। लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने उनको हरा दिया था। 2020 में आम आदमी पार्टी (AAP) ने उनको कालकाजी विधानसभा सीट से टिकट दिया था। जीतने के बाद उनको मंत्री बनाया गया था।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः ‘जिसके परिवार अफजल गुरु की फांसी रोकनी चाही, नक्सली समर्थकों को स्वीकार नहीं करेंगे दिल्ली वाले’

इस चुनाव में संपत्ति को लेकर जो हलफनामा चुनाव आयोग को उन्होंने दिया था। उसके अनुसार आतिशी के पास सिर्फ 30 हजार रुपये कैश है। बैंकों और दूसरी व्यावसायिक फर्मों में उनका डिपॉजिट 1.41 करोड़ से अधिक है। उनके पति की इनकम भी इसमें शामिल है। आतिशी के पास एक करोड़ से अधिक की संपत्ति है, लेकिन कोई जमीन उनके नाम नहीं है।

Advertisement

5 लाख रुपये की एक पॉलिसी

उनके ऊपर कोई देनदारी भी नहीं है। उन्होंने शेयर बाजार और बॉन्ड को लेकर भी कोई निवेश नहीं किया है। लेकिन उनके नाम पर 5 लाख रुपये की एक एलआईसी पॉलिसी है। ज्यादातर संपत्ति उनके बैंक अकाउंट और फिक्स डिपॉजिट में ही है। 2020 दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने ये हलफनामा चुनाव आयोग के सामने पेश किया था।

ये भी पढ़ेंः आतिशी को सीएम बना पुराने रंग में नजर आएंगे केजरीवाल, जनता तय करेगी कितने ‘ईमानदार’, कर दिया ऐलान

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो