खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

PhD कर रहा था नवीन तो IAS बनने दिल्ली आई थी श्रेया; UPSC कोंचिग में जान गंवाने वाले तीनों स्टूडेंट्स कौन?

UPSC Student Death in Delhi Coaching Centre: दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में जान गंवाने वाले 3 स्टूडेंट्स की पहचान कर ली गई है। दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीनों स्टूडेंट्स यूपी, तेलंगाना और केरल के रहने वाले थे।
12:20 PM Jul 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
दिल्ली राजेंद्र नगर कोंचिग में जान गंवाने वाले स्टूडेंट्स
Advertisement

Delhi Rajendra Nagar Coaching Centre Incident: दिल्ली के राजेंद्र नगर स्थित आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण 2 छात्राओं और 1 छात्र की शनिवार को पानी में डूबने से मौत हो गई। मामले में कोचिंग सेंटर के बाहर कोचिंग के छात्र एमसीडी और दिल्ली सरकार की बदइंतजामी को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है। वहीं दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अब तक कोचिंग संचालक और कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया है।

Advertisement

इस हादसे में मारे गए तीनों छात्र-छात्राओं की पहचान कर ली गई है। तीनों छात्रों का आज पोस्टमाॅर्टम कराया जाएगा इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे। दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि तीन छात्र केरल, तेलंगाना और यूपी के रहने वाले हैं। तीनों के नाम श्रेया यादव, नवीन डालविन और तानिया सोनी है। शवों को आरएमएल की मोर्चरी में भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः 10 मिनट में भरा पानी, ढाई घंटे बाद आई पुलिस; UPSC कोचिंग हादसे की इनसाइड स्टोरी

केरल के एर्नाकुलम का रहने वाला था नवीन

दिल्ली पुलिस ने बताया कि श्रेया यादव यूपी के अंबेडकरनगर जिले के बरसावां हाशिमपुर की रहने वाली थी। श्रेया के पिता का नाम राजेंद्र यादव हैं। वह एक महीने पहले ही सिविल सर्विसेज परीक्षा की तैयारी करने के लिए राजधानी दिल्ली आई थी। वहीं तानिया सोनी पुत्री विजय कुमार तेलंगाना की रहने वाली थी। वहीं केरल के एर्नाकुलम जिले का रहने वाला नवीन डालविन जेएनयू से पीएचडी कर रहा था। नवीन के पिता का नाम सुरेश डालविन है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः किस तरह UPSC कोचिंग के बेसमेंट में डूब गईं 3 परिवारों की उम्मीदें, कैसे हुआ हादसा? जानिए पूरी कहानी

फिलहाल अंदर कोई नहीं फंसा

वहीं इस मामले में बचाव और राहत अभियान का अपडेट देते हुए एमसीडी के सुपरवाइजर ऋषिपाल ने कहा कि बिल्डिंग के बेसमेंट से पानी निकालने का काम पूरा हो चुका है। अभी भी 3 से 4 इंच पानी बचा है। एमसीडी ने सारी मशीनें लगा दी हैं, पूरी बिल्डिंग खाली है। फिलहाल अंदर कोई नहीं फंसा है।

Advertisement
Tags :
DelhiRajendra Nagar coaching caseRao IAS coaching center
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement