whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली के घर में लगी भीषण आग, 2 बहनों की दर्दनाक मौत

Delhi Sadar Bazar House Fire: दिल्ली के सदर बाजार इलाके के एक मकान में भीषण आग लग गई। जिसमें दो बहनों की दर्दनाक मौत की खबर सामने आई है। इन बहनों की उम्र 15 साल और 12 साल थी। जब आग लगी तो बहनें बाथरूम में फंसी थीं।
05:28 PM Apr 02, 2024 IST | Pushpendra Sharma
दिल्ली के घर में लगी भीषण आग  2 बहनों की दर्दनाक मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Delhi Sadar Bazar House Fire: दिल्ली के एक घर में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, थाना सदर बाजार के तहत चमेलियान रोड स्थित सी-363 मकान में भीषण आग से दो बहनों की दर्दनाक मौत हो गई। अग्निशमन टीम को पीसीआर के जरिए इस मकान में आग लगने की सूचना मिली। जब टीम ने मौके पर जाकर देखा तो पता चला कि घर में भयानक आग लगी हुई है। मौके पर दमकल की 4 गाड़ियां पहुंचीं और जैसे-तैसे आग पर काबू पाया गया।

बाथरूम में फंसी थीं बहनें 

हालांकि, फर्श धुएं से भर गया था। इस दौरान अग्निशमन दल ने गैस मास्क का उपयोग किया और बमुश्किल घर में घुस सके। यहां उन्होंने देखा कि दो लड़कियां पहली मंजिल पर स्थित बाथरूम में फंसी हुई हैं। जहां से उन्हें गेट तोड़कर बाहर निकाला गया।

डॉक्टरों ने मृत किया घोषित

उन्हें बाहर निकालने के बाद जीवनमाला अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जिन लड़कियों की मौत हुई है उनका नाम गुलाशना और अनाया है। गुलशाना की उम्र 14 साल और अनाया की उम्र 12 साल थी। अब क्राइम टीम को बुलाया गया है और आगे की कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

रीक्रिएशनल रूम में लगी आग 

जानकारी के अनुसार, C-366 अमानत हाउस सरदार बस्ती सदर बाजार के नजदीक है। इस मकान के मालिक का नाम सलीम बताया जा रहा है। आग इस मकान के रीक्रिएशनल रूम में लगी। जहां रिक्लाइनर, मिनी थिएटर और एसी जैसे इलेक्ट्रॉनिक आइटम मौजूद थे। प्रारंभिक जानकारी में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

इससे पहले मंगलवार को राजौरी गार्डन के एक घर में तीसरी मंजिल पर आग लगने की खबर सामने आई थी। जिसमें कुछ लोग फंस गए। हालांकि गलियां काफी संकरी थीं। जिसके चलते अग्निशमन टीम को काफी जद्दोजहद उठानी पड़ी। इसके बाद एक महिला समेत अन्य लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

ये भी पढ़ें: जयपुर की केमिकल फैक्ट्री में कैसे लगी आग? जिसमें जिंदा जले 6 लोग, जानें Inside Story

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो