whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक, बोला-PM मोदी और CM आतिशी से बात करवाओ; जानें वजह

Delhi Pollution: दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। इसके लिए पंजाब-हरियाणा में पराली जलाने की घटनाओं को जिम्मेदार बताया जा रहा है। प्रदूषण के मुद्दे पर एक शख्स ने बुधवार को अजीब डिमांड पुलिस के सामने कर दी। पूरे मामले के संदर्भ में विस्तार से जानते हैं।
07:25 PM Oct 23, 2024 IST | Parmod chaudhary
दिल्ली में हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक  बोला pm मोदी और cm आतिशी से बात करवाओ  जानें वजह
टावर पर चढ़ा शख्स। Photo-ANI

Delhi News: दिल्ली के यमुना खादर इलाके में बुधवार को एक अज्ञात शख्स हाईवोल्टेज बिजली टावर पर चढ़ गया। जिसके बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के सामने युवक ने अजीब डिमांड कर डाली। युवक ने पुलिस से कहा कि उसकी बात पीएम नरेंद्र मोदी, दिल्ली की सीएम आतिशी और चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया से करवाई जाए। कई देर तक युवक अपनी बात पर अड़ा रहा। काफी मशक्कत के बाद समझा-बुझाकर दिल्ली फायर सर्विस और गीता कॉलोनी पुलिस के कर्मचारियों ने उसे नीचे उतारा।

Advertisement

यह भी पढ़ें:3 साल रिलेशनशिप में रही, अब हथौड़ा मारकर कर दी लिव इन पार्टनर की हत्या; दिल्ली की महिला ने बताई ये वजह

बता दें कि युवक दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण का मुद्दा उठा रहा था। हाईटेंशन टावर पर चढ़ा युवक कह रहा था कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर वह गंभीर है। जब तक उसकी बात पीएम मोदी, सीएम आतिशी और सीजेआई से नहीं करवाई जाएगी, वह नीचे नहीं उतरेगा। हालांकि पुलिस ने अभी उसके टावर पर चढ़ने का असली कारण नहीं बताया है। क्योंकि वह शख्स बार-बार अलग-अलग बातें कर रहा था।

Advertisement

दिल्ली फायर सर्विस के एडीओ यशवंत सिंह मीना ने इसकी पुष्टि की है। दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार उनको शख्स के टावर पर चढ़ने की सूचना सुबह साढ़े 10 बजे मिली थी। जिसके बाद फायर सर्विस और पुलिस की टीमों ने मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। उसे काफी जद्दोजहद के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस ने सुरक्षापूर्वक नीचे उतार लिया। वहीं, पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति कौन है? इसके टावर पर चढ़ने की असली वजह क्या है? इसके बारे में पता लगाया जा रहा है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि उसे कोई चोट नहीं लगी।

Advertisement

दिल्ली में प्रदूषण से स्थिति गंभीर

बता दें कि दिल्ली इन दिनों गंभीर प्रदूषण से जूझ रही है। दिल्ली सरकार राज्य में ग्रैप का दूसरा चरण लागू कर चुकी है। बुधवार की ही बात करें तो शहर का एक्यूआई 349 दर्ज किया गया है। जो काफी खराब श्रेणी माना जाता है। प्रदूषण के भयावह स्तर को देखते हुए दिल्ली सरकार की कई हाईलेवल मीटिंग हो चुकी हैं। लेकिन प्रदूषण की स्थिति पर नियंत्रण नहीं देखने को मिल रहा।

यह भी पढ़ें:बहू की हत्या के बाद किए शव के टुकड़े, बोरी में भरकर नदी में फेंका; धनबाद में ससुर क्यों बना हैवान?

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो