whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली में इन 6 तारीखों पर नहीं मिलेगी शराब, शौकीन नोट कर लें डेट, आबकारी विभाग का कैलेंडर जारी

Dry Day in Delhi: दिल्ली में ड्राई डे के लिए आबकारी विभाग ने कैलेंडर जारी किया है। अक्टूबर महीने में 6 दिन और नवंबर में 2 दिन ड्राई रहेगा। शराब के शौकीनों के लिए ड्राई डे के दिन एल-15 और एल-15 एफ लाइसेंस वाले होटलों में शराब की बिक्री जारी रहेगी।
09:05 AM Sep 28, 2024 IST | Nandlal Sharma
दिल्ली में इन 6 तारीखों पर नहीं मिलेगी शराब  शौकीन नोट कर लें डेट  आबकारी विभाग का कैलेंडर जारी
दिल्ली में इन तारीखों को रहेगा ड्राई डे। फोटोः Grok जनरेटेड AI इमेज

Dry Day in Delhi: अगले दो महीने देश भर में त्यौहारों का मौसम है। जाहिर है कि सरकारी छुट्टियां और त्यौहारों के चलते ड्राई डे की संख्या बढ़ने वाली है। ऐसे में शराब के शौकीनों के लिए ड्राई डे को याद रखना चैलेंज बन जाता है। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं कि अगले दो महीने किन-किन तारीखों को दिल्ली में शराब की बिक्री बंद रहेगी। दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने राष्ट्रीय पर्व और त्यौहारों को देखते हुए कैलेंडर जारी किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः शराब पीने को बच्ची लगाई दांव पर! कीमत तय, मैनेजर ने बिगाड़ा खेल, कपल पहुंचा जेल

कब-कब बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली सरकार के एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से जारी कैलेंडर के मुताबिक अक्टूबर में चार दिन और नवंबर में दो दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। बता दें कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती है। वहीं 12 अक्टूबर को दशहरा है। 17 अक्टूबर को दिल्ली में वाल्मीकि जयंती मनाई जाएगी और 31 अक्टूबर को दीपावली के मौके पर शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Wine Beer के शौकीन जान लें, Delhi-हरियाणा में सस्ती और UP में बीयर-शराब महंगी क्यों?

नवबंर में कब-कब ड्राई डे

नवंबर महीने की बात करें तो इस महीने दो दिन दिल्ली में शराब बंदी रहेगी। 15 नवंबर को गुरुनानक जयंती और 24 नवंबर को गुरु तेग बहादुर शहीद दिवस के अवसर पर शराब बंदी रहेगी। ज्यादातर बड़े त्यौहार अक्टूबर महीने में पड़ने के कारण अक्टूबर में ड्राई डे की संख्या ज्यादा है। आबकारी विभाग का स्पष्ट निर्देश है कि इस दिन शराब की दुकानें बंद रखी जाएं। आदेश के मुताबिक इस दिन दुकानें खुली रहने पर उसका लाइसेंस रद्द होगा तो किसी तरह का मुआवजा नहीं दिया जाएगा।

Advertisement

हालांकि ड्राई डे के दिन एल-15 और एल-15 एफ लाइसेंस वाले होटलों में शराब की बिक्री जारी रहेगी। और इन होटलों पर बंदी लागू नहीं होगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो