whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Modi 3.0 Oath Ceremony: दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी, चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी भी कैंसिल

Delhi Police Advisory: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसका पालन करने के कड़े निर्देश भी लोगों को दिए गए हैं। चेतावनी है कि अगर आदेशों का उल्लंघन हुआ तो कानूनी कार्रवाई झेलनी होगी।
12:33 PM Jun 08, 2024 IST | Khushbu Goyal
modi 3 0 oath ceremony  दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी जारी  चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी भी कैंसिल
Modi 3.0 BJP NDA PM Modi Oath Ceremony

Modi Oath Ceremony Delhi Police Advisory: नरेंद्र मोदी कल 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके लिए राष्ट्रपति भवन में तैयारियां चल रही हैं। राष्ट्रपति भवन 3 दिन के लिए आम लोगों के लिए बंद है। इस बीच राष्ट्रपति सचिवालय की ओर से जानकारी दी गई है कि 8, 15 और 22 जून को चेंज ऑफ गार्ड सेरेमनी नहीं होगी।

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों की समीक्षा करने के बाद दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है। एडवाइजरी के अनुसार, दिल्ली में कल 9 जून दिन रविवार को सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहेंगे। 9 और 10 जून के लिए एडवाइजरी जारी की गई है, जिसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने VIP समारोह को देखते हुए लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

2 दिन दिल्ली में नो फ्लाई जोन

ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, दिल्ली में कल और परसों 9 और 10 जून को नो फ्लाई जोन रहेगा। विदेशी मेहमानों को जिन होटलों में ठहराया जाएगा, वहां प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य होगा। ड्रोन और हॉट एयर बैलून पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगी। किसी भी तरह के हवाई कार्यक्रम बैन रहेंगे। ग्लाइडर, UAV-UAS, माइक्रोलाइट प्लेन, गर्म हवा के गुब्बारे, छोटे आकार के विमान, क्वाडकॉप्टर या विमान से पैरा-जंपिंग आदि पर प्रतिबंधन रहेगा। आदेश का उल्लंघन होने पर IPC की धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी। एडवाइजरी शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा के मद्देनजर जारी की गई, ताकि आतंकवादी, आपराधिक और असामाजिक तत्व किसी की बाधा न खड़ी कर सकें।

शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे ये मेहमान

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 7 देशों के नेता शामिल होंगे। 2 देशों के राष्ट्रपति, एक देश के उप-राष्ट्रपति और 4 देशों के प्रधानमंत्री आएंगे। वंदे भारत के लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट शपथ ग्रहण समारोह में आएंगे। एशिया की पहली महिला लोको पायलट सुरेखा यादव को भी बुलाया गया है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण का जश्न पूरी दुनिया में मनाया जाएगा। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ BJP-USA के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अमेरिका के 22 शहरों में नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का जश्न मनाया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो