whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर एक्शन में मोदी सरकार, गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम

Delhi Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित एक आईएएस कोचिंग सेंटर में बारिश का पानी भर गया था, जिसमें डूबने से तीन स्टूडेंट्स की जान चली गई थी। दिल्ली पुलिस और एमसीडी की कार्रवाई के बाद अब केंद्र सरकार ने इस मामले में बड़ा कदम उठाया है।
09:00 PM Jul 29, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर एक्शन में मोदी सरकार  गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम
दिल्ली आईएएस कोचिंग हादसे में एक्शन में मोदी सरकार।

Delhi Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली कोचिंग सेंटर में हुए हादसे को लेकर मोदी सरकार एक्शन मोड पर है। केंद्र ने ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राउज आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में हुई घटना की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी। अब यह कमेटी पता लगाएगी कि इस मामले का असली जिम्मेदार कौन है? इसे लेकर गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया।

जानें क्या करेगी कमेटी?

गृह मंत्रालय ने एक्स पर पोस्ट कर कमेटी गठित करने की जानकारी दी। MHA ने दिल्ली कोचिंग हादसे की जांच के लिए एक कमेठी का गठन कर दिया है। यह कमेटी हादसे के कारणों की जांच करेगी और जिम्मेदारी भी तय करेगी। साथ ही कमेटी इसका उपाय भी सुझाएगी और कोई नीतिगत बदलावों की जरूर पड़ेगी तो उसकी सिफारिश भी करेगी।

यह भी पढ़ें : Delhi: IAS कोचिंग कांड की एक महीने पहले ही हो गई थी भविष्यवाणी! Video से समझें सबकुछ

कमेटी में कौन-कौन हैं शामिल?

गृह मंत्रालय द्वारा गठित कमेटी में अतिरिक्त सचिव, दिल्ली सरकार के गृह विभाग के प्रमुख सचिव, दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी, फायर एडवाइजर, MHA के संयुक्त सचिव समेत कई प्रमुख अफसर शामिल होंगे। यह कमेटी 30 दिनों के अंदर मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

यह भी पढ़ें : Delhi: MCD का बड़ा एक्शन, कई UPSC कोचिंग सेंटर किए सील; यहां देखिए पूरी लिस्ट

LG ने मुआवजा का किया ऐलान

इस मामले में दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। इससे पहले एमसीडी ने कई कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई की। दिल्ली पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार की रात को बारिश का पानी भर गया था, जिससे 3 स्टूडेंट्स की मौत हो गई। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो