whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi: MCD का बड़ा एक्शन, कई IAS कोचिंग सेंटर किए सील, देखें पूरी List

Delhi Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली के एक आईएएस कोचिंग सेंटर में शनिवार की रात को बड़ा हादसा हो गया। बेसमेंट में भरे बारिश के पानी में डूबने से तीन स्टूडेंट्स की मौत हो गई। इस मामले में दिल्ली पुलिस और एमसीडी ने बड़ी कार्रवाई की।
09:10 PM Jul 28, 2024 IST | Deepak Pandey
delhi  mcd का बड़ा एक्शन  कई ias कोचिंग सेंटर किए सील  देखें पूरी list
आईएएस कोचिंग सेंटरों के खिलाफ एमसीडी की बड़ी कार्रवाई।

Old Rajinder Nagar Incident : दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में तीन स्टूडेंट्स की मौत को लेकर छात्र-छात्राओं में आक्रोश व्याप्त है। एबीवीपी ने एमसीडी मेयर के घर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया। इस मामले में पुलिस और एमसीडी एक्शन में मोड है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। एमसीडी की टीम ने राव कोचिंग सेंटर के अवैध बेसमेंट को सील कर दिया। यह मामला अब हाई कोर्ट पहुंच गया है।

MCD का एक्शन

एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने अवैध कोचिंग संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। इस पर एमसीडी की टीम कई कोचिंग संस्थान पहुंची और कार्रवाई की। राव आईएएस कोचिंग सेंटर समेत कई संस्थानों के बेसमेंट को सील कर दिया गया है। मेयर ने कहा कि दिल्ली में दोबारा ऐसी घटना न हो, इसलिए उन्होंने एमसीडी आयुक्त को अवैध रूप से चल रहे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें : Rau’s IAS कोचिंग के बेसमेंट में कैसे भरा पानी? शुरुआती जांच में पुलिस ने बताईं 2 वजहें!

दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा मामला

राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल की, जिसमें स्टूडेंट्स की सेफ्टी सिक्योरिटी और पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की गई है। इस याचिका में दिल्ली सरकार, एमसीडी और राव आईएएस कोचिंग सेंटर को पक्षकार बनाया गया है। साथ ही याचिकाकर्ता ने हाई कोर्ट के रिटायर जज से इस घटना की जांच करने की डिमांड की।

जेल भेजे गए कोचिंग सेंटर के मालिक-कोऑर्डिनेटर

दिल्ली पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती धाराओं में मुकदमा दर्ज किया और कोचिंग सेंटर के मालिक अभिषेक गुप्ता एवं कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया। अदालत ने दोनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। साथ ही पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल भी कर रही है।

यह भी पढ़ें : किस तरह UPSC कोचिंग के बेसमेंट में डूब गईं 3 परिवारों की उम्मीदें, कैसे हुआ हादसा? जानिए पूरी कहानी

जानें क्या है पूरा मामला

ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित राव आईएएस कोचिंग सेंटर की बिल्डिंग के बेसमेंट में बारिश का पानी भर गया था, जिसमें तीन स्टूडेंट्स फंस गए थे। सूचना पर पहुंची दिल्ली पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने सर्च अभियान चलाया और तीनों के शवों को बरामद किया। सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रही मृतकों की पहचान तेलंगाना की तानिया सोनी, यूपी की श्रेया यादव और केरल के नेविन डालविन के रूप में हुई।

MDC ने इन कोचिंग सेंटरों पर की कार्रवाई

आईएएस गुरुकुल
चहल अकादमी
प्लूटस अकादमी
साई ट्रेडिंग
आईएएस सेतु
टॉपर्स अकादमी
दैनिक संवाद
सिविल डेली आईएएस
करियर पावर
99 नोट्स
विद्या गुरु
गाइडेंस आईएएस
इजी फॉर आईएएस

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो