whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोकीन की 5000000 डोज, दिवाली से पहले यहां पहुंचानी थी खेप; पुलिस का 'Special' एक्शन

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल काफी टाइम से ड्रग्स रैकेट को खत्म करने पर काम कर रही है। देश के बाहर से 2000 करोड़ की 550 किलो कोकीन लाई गई।
07:23 PM Oct 02, 2024 IST | Amit Kasana
कोकीन की 5000000 डोज  दिवाली से पहले यहां पहुंचानी थी खेप  पुलिस का  special  एक्शन
प्रतिकात्मक फोटो, क्रेडिट गूगल

Delhi police seize over 550 kg cocaine: कई महीनों की मशक्कत के बाद दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, पुलिस ने इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का खुलासा करते हुए गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इनके पास से पुलिस ने करीब 550 kg कोकीन बरामद की है।

Advertisement

अनुमान के अनुसार इससे करीब 50 लाख डोज बनाए जा सकते हैं। गिरोह का दिवाली और नए साल से पहले इसे दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत देश के अलग-अलग राज्यों में पहुंचाना मकसद था।

Advertisement

2000 करोड़ आंकी जा रही है कीमत

जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल काफी टाइम से ड्रग्स रैकेट को खत्म करने पर काम कर रही थी। हाल ही में देश के बाहर से करीब 2000 करोड़ की 550 किलो कोकीन देश में लाई गई। पुलिस ने इस तस्करी से जुड़े रैकेट के सदस्यों की रैकी और उन्हें ट्रैप किया, जिसके बाद चारों को कोकीन समेत पकड़ा।

ये भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा की मां के क्यों फैन हुए पीएम मोदी? लेटर लिखकर कही ये बात

Advertisement

अब पुलिस की इन पर हैं निगाहें

पुलिस के अनुसार इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट लंबी समय से भारत और अन्य देशों के बीच काम कर रहा था। देश में इन तस्करों के जितने भी संपर्क है उन सभी को खत्म करने पर काम चल रहा है। युवाओं को भी नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

विभिन्न राज्यों में गिरोह के गुर्गें हैं चुनौती

दिल्ली पुलिस के एडिशनल पुलिस कमिशनर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि इतने बड़े पैमाने पर ड्रग्स को पकड़ने के पीछे टीम की मेहनत और प्लानिंग है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार गिरोह से जुड़े उन लोगों का पता लगाया जा रहा है जो उन्हें इतनी बड़ी मात्रा में कोकीन को ठिकाने लगाने में मदद करते हैं।

ये भी पढ़ें: चीन के बाद भारत के आसमान में दिखा अजूबा, साइंटिस्ट बोले- 75 साल में एक बार आता है ऐसा मौका

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो