whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सस्ता फ्लैट लेने का एक और मौका, लोन दिलाने के लिए DDA ने लगाए कैंप!

DDA Housing Scheme: दिल्ली विकास प्राधिकरण ने 22 अगस्त को हाउसिंग स्कीम लॉन्च की थी। इसके तहत सस्ते फ्लैट दिए जा रहे हैं। इस स्कीम में अब तक हजारों लोग आवेदन कर चुके हैं। इन फ्लैटों को किस तरह से पा सकते हैं इसकी जानकारी के लिए कैंप लगाए गए हैं।
02:18 PM Aug 28, 2024 IST | News24 हिंदी
सस्ता फ्लैट लेने का एक और मौका  लोन दिलाने के लिए dda ने लगाए कैंप

DDA Housing Scheme: दिल्ली में किराए पर रह रहे लोगों के पास अपना घर लेने का सुनहरा मौका है। DDA ने सस्ते फ्लैट्स वाली स्कीम जारी की है। इसके तहत 22 अगस्त से आवेदन शुरू हो गए हैं। इस स्कीम में पहले आओ पहले पाओ के तहत फ्लैट दिए जा रहे हैं। इस हाउसिंग स्कीम के तहत तीन श्रेणियों में फ्लैटों की बुकिंग की जा रही है। इसमें लोगों की रुचि को बढ़ाने के लिए डीडीए सभी साइटों पर हाउसिंग मेला और लोन कैंप शुरू करने जा रहा है। इसमें आसान तरीके से लोन दिलाने की जानकारी दी जाएगी।

DDA जो स्कीम लेकर आया है उसके तहत 11 लाख से फ्लैटों की कीमत शुरू हो रही है। इस स्कीम के तहत 22 अगस्त से आवेदन किए जा रहे हैं। अब सवाल ये उठता है कि क्या आपके पास फ्लैट खरीदने के लिए पूरे पैसे हैं? अगर नहीं हैं तो लोन कैसे लेंगे, इस समस्या को दूर करने के लिए DDA ने कैंप लगाने का फैसला किया है।

ये भी पढ़ें... DDA Housing Scheme में कैसे लें 11 लाख में फ्लैट? आवेदन के लिए किन डॉक्यूमेंट्स की जरूरत?

कैसे करा सकते हैं लोन?

11 लाख से 1 करोड़ से ज्यादा कीमत के फ्लैट DDA लेकर आया है। जिनको खरीदने के लिए कई लोग लोन लेने की सोच रहे हैं। अगर आप समझ नहीं पा रहे हैं कि लोन कहां से और कैसे कराना है, इसके लिए DDA आपकी मदद करेगा। पैसे की दिक्कत के चलते लोगों को सस्ता घर खरीदने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिसकी वजह से लोग कम रुचि ले रहे हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए डीडीए इस हफ्ते के लास्ट में कैंप लगाने जा रहा है। अधिकारियों का कहना है कि किसी भी बैंक से लोन लोन दिलाने में DDA कर्मचारी मदद करेंगे।

कहां लगेंगे कैंप

ये कैंप नरेला और द्वारका में लगाए जाएंगे। डीडीए का कहना है कि जहां पर इसकी ज्यादा जरूरत है वहां पर कैंप लगाने का काम किया जाएगा। हालांकि DDA ने कहा कि लोन देने में हमारी कोई भूमिका नहीं रहेगी। जो कैंप लगाए जाएंगे वो सिर्फ मार्गदर्शन करने के लिए होंगे। जिस जगह पर फ्लैट बनाए गए हैं वो सरकारी जमीन है। इसकी वजह से लोन लेने में आसानी होगी। शर्त ये है कि इसमें लगने वाले सभी डॉक्यूमेंट सही होने चाहिए। जानकारी के मुताबिक, फ्लैट्स की जानकारी लेने के लिए हर रोज लगभग DDA को कॉल सेंटर पर 900-1,000 कॉल मिल रही हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो