खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मंत्री AC कमरों से बाहर आएं...' IAS कोचिंग की घटना पर भड़का छात्रों का गुस्सा; पुलिस ने मालिक-कोऑर्डिनेटर को हिरासत में लिया

Rao IAS Coaching Centre Incident: राजेंद्र नगर स्थित आईएएस कोचिंग बेसमेंट की घटना पर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर 2 लोगों को अरेस्ट किया है। फिलहाल पानी निकालने का काम जारी है।
07:29 AM Jul 28, 2024 IST | Rakesh Choudhary
कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में डूबने से तीन छात्रों की मौत के बाद प्रदर्शन करते प्रतियोगी छात्र
Advertisement

Student Protest Against MCD: राजधानी दिल्ली के राजेंद्र नगर में स्थित एक आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भर गया, जिसमें डूबने से 3 छात्राओं की मौत हो गई। शनिवार रात को हुए इस हादसे के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। दिल्ली सरकार ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। एएनआई के अनुसार रविवार सुबह भी बेसमेंट में पानी भरने के बाद बचाव और राहत कार्य जारी है।

Advertisement

वहीं मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। डीसीपी सेंट्रल जोन एम हर्षवर्धन ने कहा कि बीएनएस की धारा 105, 106 (1), 115 (2), 290 और 35 के तहत मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कोचिंग संस्थान और बिल्डिंग के प्रबंधन और उन लोगों के खिलाफ है जो उस जगह के नाले के रख-रखाव के लिए जिम्मेदार थे। अभी तक हमने उस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को हिरासत में लिया है। हमारी फोरेंसिक टीमें यहां पर हैं। सबूत जुटाए जा रहे हैं। डीसीपी ने बताया कि 3 शव बरामद करने के साथ ही 13 से 14 छात्रों को बचा लिया गया है। वे सभी ठीक हैं। वहीं 3 छात्रों को हाॅस्पिटल भेजा गया है।

80 प्रतिशत लाइब्रेरी बेसमेंट में हैं

बेसमेंट में पानी भरने और तीन छात्राओं की मौत के बाद एमसीडी और दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक छात्र ने कहा कि यहां 80ः लाइब्रेरी बेसमेंट में हैं। 10 मिनट की बारिश में यहां पानी भर जाता है। एमसीडी ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

Advertisement

घटना की जिम्मेदारी लेने वाला कोई नहीं-छात्र

3 छात्रों की मौत के बाद स्थानीय छात्रों में दिल्ली सरकार और एमसीडी के प्रति जबरदस्त गुस्सा है। प्रदर्शन कर रहे एक अन्य छात्र ने मंत्री आतिशी के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उसने कहा कि इस घटना की जिम्मेदारी लेने वाला कोई नहीं है। हम चाहते हैं कि सरकार से कोई यहां आए और उन सभी छात्रों की जिम्मेदारी ले जो अपनी जान गंवा चुके हैं। वे अपने एसी कमरों से ट्वीट करके या पत्र लिखकर किसी का भविष्य कैसे सुधार रहे हैं?

ये भी पढ़ेंः Delhi: IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में भरा पानी, डूबने से 3 छात्राओं की मौत

राजनीति की जरूरत नहीं- दुर्गेश पाठक

ओल्ड राजेंद्र नगर की घटना पर आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा यह लो-लाइन एरिया है। इस लाइन से पानी बहता है। नाला या सीवर टूट गया है और पानी बेसमेंट में भर गया है। टीमें अपना काम कर रही हैं। भाजपा को भी जवाब देना चाहिए कि उन्होंने क्या किया? पिछले 15 सालों से वे पार्षद हैं, फिर भी नाला क्यों नहीं बनवाया। एक साल में सारे नाले नहीं बन सकते। राजनीति की कोई जरूरत नहीं है, अभी महत्वपूर्ण बच्चों की जान है।

Advertisement
Tags :
DelhiDelhi Rajendra Nagar coaching floodIAS coaching center basement filled waterRajendra Nagar coaching caseRao IAS coaching centerराजेंद्र कोचिंग में भरा पानीराजेंद्र नगर
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement