खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दिल्ली-NCR में भीषण गर्मी, 45 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान, जानें इस सप्ताह कैसा रहेगा मौसम?

IMD Heat Wave Alert : देश में एक बार फिर गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं। कई राज्य लू की चपेट में हैं। पारा में लगातार उछाल देखने को मिल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में इस हफ्ते वेदर कैसा रहेगा? इसे लेकर आईएडी ने अलर्ट जारी किया है।
11:32 AM May 16, 2024 IST | Deepak Pandey
दिल्ली एनसीआर में कैसा रहेगा मौसम?
Advertisement

Delhi-NCR Weather Update Today : देश के कुछ राज्यों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कुछ प्रदेशों में बारिश ने एंट्री मार दी है। दिल्ली एनसीआर में आसमान से आग बरस रही है। चिलचिलाती धूप और तपती गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है। गर्म हवाएं भी परेशान कर रही हैं। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचने की उम्मीद है। इसे लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने येलो अलर्ट जारी किया है। आइए जानते हैं कि इस सप्ताह राजधानी का मौसम कैसा रहेगा?

Advertisement

दिल्ली में इस हफ्ते पड़ेगी भीषण गर्मी

राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। आईएमडी के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, लेकिन आज पारा 42 डिग्री रहने के आसार हैं। 17 मई को अधिकतम तापमान 2 डिग्री और बढ़कर 44 डिग्री सेल्सियस हो सकता है, जबकि 18 मई को पारा 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है। इसके बाद 19 मई को तापमान 44 डिग्री और 20-21 मई को 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। 22 मई से लेकर 25 मई तक अधिकतम पारा 40.2 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Mausam : देश में हीटवेव… 47.2 डिग्री पहुंचा पारा, जानें कब बरसेंगे बादल?

Advertisement

आज का मौसम

दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में आज आसमान साफ रहेगा। आईएमडी का कहना है कि प्रचंड गर्मी का एहसास होगा। दिन में अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम पारा 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। दोपहर के समय अधिक गर्मी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें : पेड़-खंभे गिरे, 27 डिग्री तापमान; दिल्ली-NCR में आज भी आंधी-बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

इन राज्यों में बनी रहेगी हीटवेव की स्थिति

पंजाब, हरियाणा, पश्चिम राजस्थान, गुजरात, और गोवा में आज हीटवेव रहेगी। दिल्ली, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान में 19 मई तक गर्मी और लू की स्थिति बनी रहेगी। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं।

यह भी पढ़ें : दिल्ली-NCR में सूरज की तपिश तो यूपी में मंडराएंगे बादल, IMD का आया पूर्वानुमान, देश का कैसा रहेगा मौसम?

इन राज्यों में बरसेंगे बादल

उत्तरी पश्चिम और पूर्वी भारत में हीटवेव, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत में भारी बारिश और दक्षिण पश्चिम मानसून का आगमन हो गया है। तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में बुधवार को झमाझम बारिश हुई। आंतरिक उत्तरी कर्नाटक में आज आंधी के साथ बादल बरस सकते हैं। 50-60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से हवा चलेगी।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Mausamdelhi weather forecastup weather updates
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement