whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Delhi Weather Update : दिल्ली NCR में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना, फिर सताएगी गर्मी, जानें कैसा रहेगा देश का मौसम?

Aaj Ka Mausam : देश के कुछ राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है तो कुछ प्रदेशों में भीषण गर्मी से हाहाकार मचा हुआ है। दिल्ली एनसीआर में दो दिन राहत के बाद फिर हीटवेव और लू चलेगी। आइए जानते हैं कि कहां-कहां पड़ेगी भीषण गर्मी?
08:41 AM Jun 08, 2024 IST | Deepak Pandey
delhi weather update   दिल्ली ncr में वीकेंड पर मौसम रहेगा सुहाना  फिर सताएगी गर्मी  जानें कैसा रहेगा देश का मौसम
Delhi Weather Update

Delhi Weather Update : दिल्ली एनसीआर में वीकेंड पर मौसम सुहाना रहेगा और फिर भीषण गर्मी सताएगी। राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में आज हल्की बारिश होने के आसार हैं, जिससे कल गर्मी से मामूली राहत मिल सकती है। अगले हफ्ते फिर आसमान से आग बरसेगी, जिससे लोगों का हाल बेहाल रहेगा। यहां जानें देश के अन्य राज्यों का मौसम कैसा रहेगा?

दिल्ली एनसीआर का मौसम

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राजधानी (Delhi Weather Update)में आज और कल बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है, जबकि सोमवार और मंगलवार को हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव की स्थित रहने के आसार हैं। वीकेंड के बाद फिर भीषण गर्मी पड़ेगी, जिससे तापमान में उछाल आएगा। दिल्ली के आयानगर में शुक्रवार को 43.6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 1.5 डिग्री अधिक है।

यह भी पढे़ं : 60 KM की स्पीड से आएगी आंधी, मध्य प्रदेश में गरज के साथ बरसेंगे बादल, जानें कहां-कहां होगी बारिश?


यूपी समेत इन राज्यों में पड़ेगी भीषण गर्मी

उत्तर प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर 8-11 जून के बीच हीटवेव से लेकर गंभीर हीटवेव स्थिति बनी रहेगी। जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, गांगेय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा में भीषण लू चलेगी और सूरज की तपिश तेज रहेगी।

यह भी पढे़ं : भीषण गर्मी से मर रहे लोग, अबतक 211 की मौत, 72 घंटे में लू ने निगलीं 99 जिंदगियां

सबसे गर्म रहा यूपी का झांसी

बीता दिन देश का सबसे गर्म शहर यूपी का झांसी रहा, जहां अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य पारा से 3.3 डिग्री ज्यादा है। मध्य प्रदेश के दमोह में 45.5 डिग्री और राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में 43.6 डिग्री पारा रहा, जबकि हरियाणा के रोहतक में तापमान 43.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो