whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Bihar Board 10th Topper 2024: शिवांकर को नहीं थी टॉप करने की उम्मीद, कहा- सेना में होना चाहते हैं भर्ती

Bihar Board 10th Topper 2024 Interview: बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षा में पूर्णिया के शिवांकर कुमार ने टॉप किया है। बिहार का टॉपर बनने के बाद शिवांकर ने मीडिया को इंटरव्यू दिया है। शिवांकर के पिता भी अपने बेटे की इस उपलब्धि पर काफी खुश हैं।
03:33 PM Mar 31, 2024 IST | News24 हिंदी
bihar board 10th topper 2024  शिवांकर को नहीं थी टॉप करने की उम्मीद  कहा  सेना में होना चाहते हैं भर्ती

Bihar Board 10th Topper 2024: (जे.पी.मिश्रा, पूर्णिया) बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है, जिसमें पूर्णिया के छात्र शिवांकर ने पूरे बिहार में पहला स्थान प्राप्त किया है। बिहार का टॉपर बनने के बाद शिवांकर मीडिया से भी रूबरू हुए हैं। शिवांकर का कहना है कि, उन्हें 10वीं में फर्स्ट आने की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। 10वीं का परिणाम उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है।

बता दें कि शिवांकर कुमार के पिता एक प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। वहीं शिवांकर ने अपने लक्ष्य की बात करते हुए कहा कि वो NDA की परीक्षा देकर भारतीय सेना का हिस्सा बनना चाहते हैं। शिवांकर के टॉपर बनने के बाद परिवार की भी खुशी का ठिकाना नहीं है।

शिवांकर के पिता ने जताई खुशी

शिवांकर के पिता का कहना है कि, शिवांकर ने दिन-रात एक करके पढ़ाई की है। जिसके बाद वो इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा- मेरा बेटा पढ़ने में तेज है। वो दिन-रात मेहनत करता था और मुझे उम्मीद थी कि वो अच्छा करेगा।

स्कूल के टॉपर हैं शिवांकर

बिहार बोर्ड 10वीं के टॉपर रहे शिवांकर कुमार हमेशा से अपने स्कूल में अव्वल आते रहे हैं, जिसका खुलासा शिवांकर के शिक्षक प्रभाय कुमार ने किया है। प्रभाय का कहना है कि शिवांकर के अंदर पढ़ने की लगन शुरू से थी। उन्होंने कहा- शिवांकर हमेशा विद्यालय सहित अन्य परीक्षाओं में प्रथम आता था और कुछ अच्छा करने के लिए दिन-रात मेहनत करता था। पूरे बिहार राज्य में टॉप करने के लिए शिवांकर को बहुत-बहुत बधाई।

Bihar Board Matric Result 2024 Live Updates in Hindi देखने के लिए यहां क्लिक करें

बहन ने भी की शिवांकर की तारीफ

शिवांकर की बहन ने भी भाई की खूब तारीफ की है। बता दें कि शिवांकर का एक भाई और दो बहने हैं। शिवांकर की बहन स्मृति कुमारी का कहना है कि शिवांकर की सफलता का श्रेय उनके पिता को जाता है। पिता ने शुरू से चारों भाई-बहनों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया है और वो हमेशा सबको कुछ अच्छा करने की सीख देते रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Bihar Board 10th Compartment Exam: 10वीं में दो सब्जेक्ट में हो गए हैं फेल? ऐसे करें कंपार्टमेंट के लिए अप्लाई

यह भी पढ़ें - Bihar Board 10th Result 2024 Toppers List: टॉप 10 की सूची में 51 छात्रों के नाम, देखिए 10वीं के टॉपर्स की पूरी लिस्ट

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो