खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CBSE Date Sheet 2024: 10वीं-12वीं की डेटशीट और रोल नंबर को लेकर बड़ा अपडेट

CBSE Datesheet 2024: सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 2024 की डेटशीट को ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की जाएगी।
11:25 AM Nov 28, 2023 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CBSE Datesheet 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटशीट 2024 जल्द ही जारी की जाने वाली है। अब तक सामने आई जानकारी के अनुसार, CBSE नवंबर के आखिर या फिर दिसंबर के पहले हफ्ते में 10वीं और 12वीं की डेटशीट जारी कर सकता है। CBSE साल 2024 की डेटशीट बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in पर जारी की जाएगी।

Advertisement

जनवरी से प्रेटिकल एग्जाम

छात्रों के लिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि CBSE ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड एग्जाम टाइम टेबल जारी करने के लिए कोई तारीख शेयर नहीं की है। सर्दियों में स्कूलों के लिए प्रेटिकल एग्जाम्स पहले से ही शुरू हो चुके है। हालांकि, भारत और विदेशों में रेगुलर स्कूलों के लिए प्रेटिकल एग्जाम जनवरी से आयोजित की जाएगी। इस बीच, CBSE बोर्ड परीक्षा 2024 के लिए रोल नंबर संबंधित स्कूलों को भेजे जाएंगे।

लेटेस्ट खबरों के लिए फॉलो करें News24 का WhatsApp Channel

Advertisement

एडमिट कार्ड अपडेट

बता दें कि, एडमिट कार्ड के साथ रोल नंबर CBSE परीक्षा संगम पोर्टल के जरिए पंजीकृत स्कूलों के साथ शेयर किए जाते हैं। इन एडमिट कार्ड को डाउनलोड किया जाएगा और विधिवत हस्ताक्षरित कर छात्रों के साथ शेयर किया जाएगा। छात्रों की अंतिम सूची तैयार है और स्कूल बोर्ड द्वारा अंतिम रूप दिए गए उम्मीदवारों की सूची या एलओसी के आधार पर आंतरिक परीक्षा शुरू करेंगे। साथ ही, स्कूल इंटरनल और प्रेक्टिकल परीक्षाओं के अंक बोर्ड के साथ शेयर करने के लिए जिम्मेदार होंगे।

यह भी पढ़ें: News24 अब Whatsapp पर भी, क्रिकेट की पिच से सियासी मैदान तक… हर खबर फटाफट आपके पास

डेटशीट 2024 की संभावना

मालूम हो कि, CBSE इंटरनल एग्जाम की डेट शेयर नहीं करता है। बोर्ड के करीबी कुछ सूत्रों ने बताया कि ऐसी संभावना है कि CBSE डेटशीट 2024 15 दिसंबर, 2024 के बाद जारी की जा सकती है। बोर्ड की ओर से अभी तक कोई अंतिम पुष्टि नहीं हुई है।

(www.newenglandtours.com)

Advertisement
Tags :
CBSE
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement