whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

यूपी जेल के कैदियों ने फर्स्ट डिवीजन से पास की बोर्ड की परीक्षा

UP Board Result 2024 : उत्तर प्रदेश के छात्र-छात्राओं का आज इंतजार खत्म हो गया। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। यूपी की जेल के कैदियों ने बोर्ड परीक्षा में अपना परचम लहराया। कई कैदी फर्स्ट डिवीजन में पास हुए।
09:49 PM Apr 20, 2024 IST | Deepak Pandey
यूपी जेल के कैदियों ने फर्स्ट डिवीजन से पास की बोर्ड की परीक्षा
यूपी जेल के कैदियों ने यूपी बोर्ड की परीक्षा में मारी बाजी।

UP Board Result 2024 (सुशील शुक्ला) : उत्तर प्रदेश की जेलों की बदलती हुई तस्वीरें सामने आ रही हैं। जेल प्रशासन की देखरेख व विशेष निगरानी में जेल में बंद युवा पीढ़ी के अंदर बड़ा बदलाव देखने को मिला है। जहां आज यूपी बोर्ड की परीक्षाओं का परिणाम घोषित हुआ है तो यूपी के शाहजहांपुर की जेल से भी अच्छी खबर आई है। यहां हत्या और रेप जैसे संगीन अपराधों के मामलों में बंद आरोपी बंदियों ने हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में प्रथम स्थान हासिल कर सबको चौंका दिया।

जेल में बंद 7 बंदियों ने फर्स्ट डिवीजन से यूपी बोर्ड की परीक्षा पास की है। प्रथम स्थान हासिल करने वाले बंदियों में से तीन बंदी मर्डर और दो बंदी रेप व अन्य बंदी लड़ाई झगड़े के आरोपों में जेल में बंद हैं। पास हुए बंदियों और जेल स्टाफ ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियां मनाईं।

कैदियों ने यूपी में शाहजहांपुर जेल का नाम किया रोशन 

इसे लेकर जेल अधीक्षक मिजाजी लाल ने बताया कि उनकी जेल के कुछ बंदियों ने कुछ विषयों में विशेष योग्यता के साथ हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा पास की है। उन्होंने बताया कि सभी बंदियों का परीक्षा सेंटर बरेली की सेंट्रल जेल में पड़ा था। ये बंदी पढ़ाई में विशेष रुचि रखते थे, इसीलिए उन्हें पढ़ाई के अलावा जेल में और कोई काम नहीं कराया गया। इसी का परिणाम है कि आज इन बंदियों ने यूपी में शाहजहांपुर जेल का नाम रोशन किया।

यूपी बोर्ड का परिणाम हुआ घोषित

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने आज 10वीं-12वीं कक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। विद्यार्थी ऑफिशियल वेबससाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपने रिजल्ट देख सकते हैं। इसी क्रम में शहजहांपुर जेल में बंद 7 कैदियों ने बोर्ड परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो