whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Annu Kapoor से लाखों का फ्राड करने वाला गिरफ्तार, 600 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार

Annu Kapoor Cyber Fraud: अन्नू कपूर के साथ हाल ही में एक बड़ा स्कैम हुआ है। एक्टर के साथ किसी ने लाखों की ठगी कर दी है। अब पुलिस ने इस धोखेबाज को गिरफ्तार कर लिया है। ये कोई छोटा-मोटा ठग नहीं है बल्कि इसने 600 से ज्यादा लोगों को करीब 380 करोड़ रूपये का चूना लगाया है। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से इस आदमी को पकड़ा है।
05:46 PM Mar 29, 2024 IST | Ishika Jain
annu kapoor से लाखों का फ्राड करने वाला गिरफ्तार  600 से ज्यादा लोगों को बनाया शिकार
अन्नू कपूर के साथ हुआ लाखों का फ्रॉड

Annu Kapoor Cyber Fraud: बॉलीवुड के मशहूर एक्टर, सिंगर और डायरेक्टर अन्नू कपूर (Annu Kapoor) हाल ही में एक बड़े स्कैम का शिकार हो गए। उन्हें किसी ने लाखों का चूना लगा दिया। इस चपत के बाद जहां एक्टर की टेंशन बढ़ी तो पुलिस भी एक्टिव हो गई। अब पुलिस ने अन्नू कपूर के साथ फ्रॉड करने वाले शख्स को धर दबोचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये फ्रॉड अन्नू कपूर समेत करीब 600 लोगों को निशाना बना चुका है। ये शख्स चार्टर्ड एकाउंटेंट और इन्वेस्टमेंट एडवाइजर अंबर दलाल (Ambar Dalal) है। अब अंबर दलाल को पुलिस ने ट्रेस कर हिरासत में ले लिया है।

13 दिन की मेहनत के बाद पकड़ा गया फ्रॉड

मुंबई पुलिस और आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offences Wing) ने अंबर दलाल को उत्तराखंड से 13 दिन की कड़ी मेहनत के बाद ढूंढ निकाला है। 14 मार्च से इस शख्स को ढूंढा जा रहा था। कल यानी गुरुवार को रात में ऋषिकेश से अंबर दलाल को गिरफ्तार किया गया है। इस शख्स को कोर्ट में पेश करने के बाद 2 अप्रैल तक कस्टडी में रखा गया है। पुलिस ने अपनी जांच भी शुरू कर दी है।

380 करोड़ रुपए की धोखेबाजी

कहा जा रहा है कि ये आदमी पुलिस से बचने के लिए बार-बार लोकेशन बदल रहा था। उसने मुंबई से उत्तराखंड तक का सफर तय कर लिया। अब पुलिस जानने में जुटी है कि कैसे उसने आम लोगों से लेकर बड़ी हस्तियों तक को अपना निशाना बनाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अंबर दलाल 380 करोड़ से भी ज्यादा का फ्रॉड कर चुके हैं। लेकिन उन्होंने ये कैसे किया मुंबई पुलिस और इकोनॉमिक ऑफेंस विंग अभी भी इसका पता लगा रही है। इस शख्स के पास कई लोग करीब 15 साल से इन्वेस्ट कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: मशहूर एक्टर और कॉमेडियन का कैसे हुआ निधन? डायरेक्टर ने बताया क्यों नहीं बच पाई जान?

अनु कपूर के साथ कैसे हुआ स्कैम?

भारत के अलावा अमेरिका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दुबई और चीन जैसे देशों के लोग भी इस स्कैम में इन्वेस्ट कर रहे थे। खबरों की मानें तो अन्नू कपूर को उनके बैंक KYC डिटेल्स को अपडेट करने के बहाने उस शख्स ने 4.36 लाख रुपये का चूना लगा दिया। ये शख्स बिहार के दरभंगा का बताया जा रहा है। जब जांच होगी तो आगे और भी कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो