whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इस 'एक्टर' ने दीं 7 फ्लॉप फिल्में; 800 करोड़ डुबोए, फिर भी झोली में 10 बड़ी फिल्में

The star with seven flops that lost Rs 800 crore: बॉलीवुड में 3 दशकों से अपने अभिनय का जलवा दिखा रहे इस 'अभिनेता' को पिछले 3 साल में 7 फ्लॉप फिल्मों का सामना करना पड़ा है। बावजूद इसके 'स्टार' के पास आने वालीं फिल्मों की लाइन लगी हुई है।
08:50 PM Jun 28, 2024 IST | News24 हिंदी
इस  एक्टर  ने दीं 7 फ्लॉप फिल्में  800 करोड़ डुबोए  फिर भी झोली में 10 बड़ी फिल्में
The star with seven flops that lost Rs 800 crore

The star with seven flops that lost Rs 800 crore: बॉलीवुड में एक्टर्स की कामयाबी उसकी फिल्मों की कमाई और सक्सेस से देखी जाती है। जी हां एक अभिनेता का स्टारडम कितना बड़ा है, वो उसके बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों की कमाई से पता चलता है। ऐसा बहुत कम देखने को मिला है जब सितारों की चमक और स्टारडम होने के बावजूद उन्हें लगातार असफल फिल्मों का सामना करना पड़ा हो। लेकिन हाल ही में बॉलीवुड में कुछ यही देखने को मिल रहा है जब पिछले 3 साल में एक अभिनेता ने एक के बाद एक 7 फ्लॉप फिल्में दे दी हैं लेकिन आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि बावजूद इसके इस स्टार के पास 10 बड़े बड़े बैनर की फिल्में हैं।

इस 'अभिनेता' की फिल्मों ने किया 800 करोड़ का नुकसान

ये स्टार कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी कि अक्षय कुमार हैं। भारतीय सिनेमा के इतिहास में अक्षय सबसे सफल और मुनाफा कमाने वाले स्टार रहे हैं। अपने अब तक के करियर में अक्षय ने एक के बाद एक 40 सफल फिल्में दीं हैं। वो भारत में सबसे ज्यादा कमाई वाले एक्टर रहे हैं। लेकिन पिछला कुछ समय अक्षय के लिए ठीक नहीं रहा है।

तीन साल में दीं 7 फ्लॉप फिल्में

तीन साल में, अक्षय कुमार ने सात फ्लॉप फिल्में दीं हैं जिसमें 'बच्चन पांडे', 'सम्राट पृथ्वीराज', 'रक्षा बंधन', 'राम सेतु', 'सेल्फी', 'मिशन रानीगंज', और 'बड़े मियां छोटे मियां' शामिल है। इन फिल्मों में 'बड़े मियां छोटे मियां' और 'सम्राट पृथ्वीराज' तो बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ्लॉप्स में शुमार हो गईं। फिल्म के जानकारों का कहना है कि अक्षय कुमार की इन 7 फिल्मों ने मिलकर बॉक्स ऑफिस पर लगभग 800 करोड़ रुपये की हानि पहुंचाई है।

The star with seven flops that lost Rs 800 crore:

The star with seven flops that lost Rs 800 crore:

यह भी पढ़ें: करण जौहर की इस ‘फिल्म’ में रिजेक्ट हो गए थे जिबरान खान, सालों से थे पर्दे से गायब

अक्षय के स्टारडम में कोई कमी नहीं

पर्दे पर एक के बाद एक फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद अक्षय कुमार के स्टारडम में कोई कमी नहीं आई है क्योंकि इस दौरान अक्षय की कुछ फिल्मों ने अच्छा खासा परफॉर्म भी किया है। फिल्म 'सूर्यवंशी' और 'ओ एम जी 2' पिछले 3 साल में अक्षय के लिए फायदेमंद साबित हुईं हैं।

अक्षय की झोली में 10 बड़ी फिल्में

आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि अगले 10 सालों में अक्की कुमार के पास 10 फिल्में हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज होनी हैं। इन फिल्मों में से एक 'सरफिरा' भी है जो राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'सूराराई पोत्तरु' का हिंदी रीमेक है। इसके अलावा अक्षय को फिल्म 'सिंघम अगेन' में भी देखा जाएगा, जिसके बाद वो 'स्काई फोर्स' और 'खेल खेल में' में अहम किरदार निभाएंगे।

अगले साल खिलाड़ी कुमार 'हेरा फेरी 3', 'जॉली एलएलबी 3' और 'वेलकम टू द जंगल' में भी नजर आने वाले हैं। फिर वो अपना तेलुगू डेब्यू भी करेंगे, एक पीरियड ड्रामा फिल्म 'कन्नप्पा' के साथ, जिस फिल्म में अक्षय भगवान शिव के रूप में दिखाई देंगे। इतना ही नहीं अक्षय कुमार के पास एक मराठी फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज के किरदार का कैमियो भी है। इसके अलावा इस साल को अक्षय फिल्म 'शंकरा' के साथ खत्म करेंगे।

यह भी पढ़ें: Netflix के ‘जीतू भैया’ को Prime Video के ‘सचिव जी’ ने छोड़ा पीछे, नंबर 1 पर ये बड़ी सीरीज

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो