whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मामेरु की रस्म क्या? जिसके साथ Anant Ambani-Radhika Merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Rituals: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की रस्में शुरू हो चुकी हैं। बीते दिन दोनों की मामेरु की रस्म निभाई गई। आइए जानते हैं कि क्या है ये मामेरु की रस्म?
09:34 AM Jul 04, 2024 IST | Jyoti Singh
मामेरु की रस्म क्या  जिसके साथ anant ambani radhika merchant की शादी की रस्में हुईं शुरू
Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Rituals.

Anant Ambani-Radhika Merchant Wedding Rituals: मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी में बस कुछ ही दिन का समय है। 12 जुलाई को वो अपनी ड्रीम गर्ल राधिका मर्चेंट के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे। दोनों की शादी की रस्में भी अब शुरू हो चुकी हैं। बीते दिन ‘एंटीलिया’ में अनंत और राधिका की शादी की पहली रस्म मामेरु निभाई गई, जिसमें शामिल होने के लिए बॉलीवुड सेलेब्स भी पहुंचे। इस बीच कई लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ये मामेरु की रस्म है? बता दें कि अनंत और राधिका की शादी मुंबई स्थित बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में होगी। हालांकि शादी से पहले होने वाली रस्मों को ‘एंटीलिया’ में रखा गया है।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम से शुरू हुई रस्म

बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी की पहली रस्म गरीब और वंचितों के सामूहिक विवाह कार्यक्रम से शुरू हुई। इस कार्यक्रम के दौरान मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने कई जोड़ों की शादी कराई। इसके बाद मामेरु की रस्म रखी गई है, जिसमें शामिल होने के लिए कई सेलेब्स एंटीलिया पहुंचे। उसके वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। इस खास मौके पर पूरे एंटीलिया को लाल, गुलाबी और नारंगी रंग के फूलों से सुंदर सजाया गया। अंबानी परिवार के जश्न की भव्यता देखने लायक थी।

यह भी पढ़ें: Sonakshi Sinha ने प्रेग्नेंसी की वजह से की रजिस्टर्ड मैरिज? रेडिट पोस्ट के दावे में कितनी सच्चाई

क्या होती है मामेरु की रस्म क्या?

जानकारी के मुताबिक, गुजराती शादी के रीति-रिवाज में मामेरु की रस्म को काफी खास माना जाता है। इस रस्म के अंतर्गत दुल्हन का मामा उसके लिए कुछ उपहार, मिठाई वगैरह लेकर उससे मिलने के लिए आता है। इसलिए गुजराती में इस रस्म को मामेरु की रस्म कहते हैं। रस्म के दौरान मामा की ओर से लाए गए इन उपहारों में आमतौर पर पानेतर साड़ी, ज्वेलरी, हाथी दांत या सफेद चूड़ा और कई तरह की मिठाइयां शामिल होती हैं। इसके अलावा कुछ सूखे मेवे भी उपहार में शामिल होते हैं। इस रस्म को निभाते हुए दुल्हन का मामा उसकी जिंदगी में आने वाले नए सफर के लिए अपना प्यार और आशीर्वाद देता है।

ये बॉलीवुड सेलेब्स हुए थे शामिल

आपको बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की मामेरु की रस्म में कई बॉलीवुड स्टार्स भी शामिल होने के लिए एंटीलिया पहुंचे। वहीं जाह्नवी कपूर भी रस्म में हिस्सा लेते हुए नजर आईं। वहीं रस्म के दौरान अनंत अंबानी को नारंगी रंग के कुर्ते में देखा गया। रस्म के दौरान राधिका मर्चेंट भी हमेशा की तरह काफी खूबसूरत दिखाई दीं। उन्होंने अपने होने वाले पति अनंत के कुर्ते से मैच नारंगी रंग के भारी कढ़ाई वाले लहंगे को पहना हुआ था। वहीं मुकेश अंबानी भी अपनी पोती को हाथ में लिए मेहमानों का स्वागत करते हुए नजर आए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो