खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Friendship Day 2024: इन 5 फिल्मों के साथ मनाएं दोस्ती का जश्न, और गहरा होगा प्यार...

Bollywood Movies Celebrate Friendship: फ्रेंडशिप डे सेलिब्रेट करना है तो सबसे बेहतरीन तरीका है कि आप बॉलीवुड फिल्में देखिए और अपने दोस्त के साथ टाइम स्पेंड करिए। तो चलिए जानते हैं आज आप कौन-सी खास फिल्में देख सकते हैं।
03:04 PM Aug 04, 2024 IST | Ishika Jain
Bollywood Movies Celebrate Friendship
Advertisement

Bollywood Movies Celebrate Friendship: फ्रेंडशिप डे पर सभी जय को अपने वीरू और वीरू को अपना जय याद आ जाता है। फिल्म 'शोले' ने पूरी दुनिया को बताया है कि सच्ची दोस्ती क्या होती है और कैसे एक दोस्त दूसरे दोस्त के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा सकता है। सिर्फ 'शोले' ही नहीं बॉलीवुड ने हमें कई ऐसी फिल्में दी हैं जिनके साथ आपको दोस्ती के सही मायने समझ आएंगे। तो चलिए जानते हैं उन 5 फिल्मों के बारे में जिनके साथ आप अपना फ्रेंडशिप डे और भी स्पेशल बना सकते हैं।

Advertisement

Crew

करीना कपूर, तब्बू और कृति सेनन की फिल्म 'क्रू' नेटफ्लिक्स पर मौजूद है। इस फिल्म में ये तीनों एयर होस्टेस बनी हैं और तीनों की लाइफ बर्बाद हो रखी है। हर कोई अपने काम और जिंदगी से परेशान है। लेकिन फिर ये तीनों दोस्त कुछ ऐसा तिकड़म लगाती हैं जिसके बाद इनकी जिंदगी बदल जाती है। इन्होंने हर मुश्किल वक्त में साथ निभाकर साबित किया है कि सच्चे दोस्त कभी साथ नहीं छोड़ते और चाहे तो कोई भी कांड कर सकते हैं।

Advertisement

Sukhee

'सुखी' मूवी में शिल्पा शेट्टी एक हाउस वाइफ होती हैं और वो पति और बेटी के बीच अपनी जिंदगी जीना ही भूल जाती हैं। हालांकि, बाद में उनका रीयूनियन होता है और स्कूल के सभी दोस्तों से मिलकर वो ये एहसास करती हैं कि वो कौन थीं। शादी के बाद उन्होंने अपनी पहचान खो दी। ऐसे में वो दोस्त उन्हें पुरानी पहचान याद दिलाते हैं जिसके बाद शिल्पा शेट्टी फिल्म में एक बार फिर कॉन्फिडेंस हासिल होने में कामयाब हो जाती हैं।

Cocktail

'कॉकटेल' तीन दोस्तों की कहानी है जो बाद में लव ट्रायंगल में बदल जाती है। ये स्टोरी दिखाती है कि दोस्ती जहां सुकून देती है वहीं, कभी-कभी दर्द भी देती है। इस फिल्म के सभी गानों से आप एक कनेक्शन महसूस करेंगे। Daaru Desi, Tum Hi Ho Bandhu और Yaariyaan जैसे गाने आपके रोंगटे खड़े कर देंगे।

Jaane Tu... Ya Jaane Na

ये फिल्म उन दोस्तों की कहानी है जो एक-दूसरे पर अपनी जान छिड़कते हैं। दोस्तों में कई बार दूरी आती है, लेकिन दोस्ती कभी पीछे नहीं छूटती। दुखी होने पर दोस्त दूसरे दोस्त को कैसे हंसाते हैं वो आप 'कभी-कभी अदिति' गाने को सुनकर सीख सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वायनाड में तबाही देख पसीजा ‘पुष्पा’ का दिल, Allu Arjun ने मदद के लिए बढ़ाया हाथ

Yeh Jawaani Hai Deewani

'ये जवानी है दीवानी' भी 4 दोस्तों की स्टोरी है जो एक ट्रिप पर साथ जाते हैं और वहां खूब मस्ती और हंगामा होता है। हालांकि, बाद में सभी अपने-अपने रास्ते पर चले जाते हैं और अदिति और नैना एक-दूसरे का सहारा बनते हैं। दोनों एक-दूसरे को संभालते हैं। इन दोनों की दोस्ती आज भी याद की जाती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Friendship Day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement