whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Coldplay ने भारत में Concert से पहले किया बड़ा ऐलान, 12वां एल्बम आते ही फैंस को लगेगा झटका

Coldplay Band Announces Retirement: कोल्डप्ले के सदस्य क्रिस मार्टिन ने हाल ही में बैंड के रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है जिससे फैंस को बड़ा झटका लगा है।
06:00 AM Oct 03, 2024 IST | Himanshu Soni
coldplay ने भारत में concert से पहले किया बड़ा ऐलान  12वां एल्बम आते ही फैंस को लगेगा झटका
Coldplay Announces Retirement

Coldplay Band Announces Retirement: अगले साल मुंबई में फेमस बैंड कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट होने जा रहा है जिसके लिए फैंस काफी एक्साइटेड हैं। इंडिया में बैंड की परफॉर्मेंस को लेकर लोगों में इतना ज्यादा उत्साह है कि टिकटें ब्लैक में भी बिक रही हैं। इसी बीच अब बैंड ने बड़ा फैसला लिया है जिसके बाद फैंस को तगड़ा झटका लगा है। जी हां कोल्डप्ले ने अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। आखिर कब और कैसे रिटायरमेंट लेगा ये फेमस बैंड, चलिए आपको बताते हैं।

Advertisement

कोल्डप्ले ने रिटायरमेंट का किया ऐलान 

कोल्डप्ले बैंड ने हाल ही में बताया है कि वो अपने 12वें स्टूडियो एल्बम के रिलीज के बाद रिटायरमेंट ले लेंगे। जी हां फैंस को ये सुनकर बहुत बड़ा झटका लगने वाला है। जिस बैंड के परफॉर्मेंस के लिए भारत में ब्लैक में टिकटें बिक रही हैं वो बैंड अब जल्द ही रिटायरमेंट लेने वाला है।

क्रिस मार्टिन ने एक इंटरव्यू में इस बात की पुष्टि की और कहा कि इसके बाद वो अपना पर्सनल लाइफ पर ज्यादा ध्यान देंगे। प्रोफेशनली वो रिटायर हो जाएंगे। आपको बता दें बैंड ने अब तक नौ एल्बम जारी किए हैं और उनका 10वां एल्बम 'मून म्यूजिक' इसी 4 अक्टूबर को आ रहा है।

Advertisement

एप्पल म्यूजिक के साथ बातचीत में बताया

क्रिस मार्टिन ने 'एप्पल म्यूजिक 1' के साथ बातचीत में कहा कि 'हम सिर्फ 12 बेहतरीन एल्बम बनाएंगे। ये नंबर हमारे लिए क्वालिटी को मेंटेन करने का एक तरीका है और एक गाने का चयन करना अब काफी मुश्किल है, जो ऑडियंस के दिलों में उतर जाए।' उन्होंने उदाहरण के तौर पर बताया कि 'सिर्फ सात हैरी पॉटर किताबें हैं और बीटल्स के भी 12½ एल्बम हैं।' क्रिस ने बताया कि बैंड भले ही रिटायर हो रहा है, लेकिन वो और बाकी सदस्य जैसे जॉनी बकलैंड, गाइ बेर्रीमैन और विल चैंपियन अलग-अलग प्रोजेक्ट्स पर काम करते रहेंगे।

Advertisement

मुंबई में अगले साल करेंगे शानदार कॉन्सर्ट

गौरतलब है क्रिस ने बैंड के रिटायरमेंट का ऐलान उस वक्त किया है जब भारत में इसे कॉन्सर्ट की टिकटों के लिए मारामारी चल रही है। जनवरी 2025 में कोल्डप्ले की शानदार परफॉर्मेंस भारत में होने वाली है। हालांकि बैंड के शो के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक गए और इसके बाद इन्हें ब्लैक में भारती कीमतों पर बेचा जाने लगा। इसी को लेकर मुंबई पुलिस ने बुक माय शो के सीईओ को टिकटिंग घोटाले के आरोप में पूछताछ के लिए बुलाया है। इस मामले में सोशल मीडिया पर ये भी चर्चा है कि कॉन्सर्ट भी रद्द किया जा सकता है।

बुक माय शो के सीईओ आशीष हेमराजानी को 27 सितंबर को बुलाया गया था, लेकिन वो आर्थिक अपराध विंग के सामने उपस्थित नहीं हुए। इस मामले की जांच एडवोकेट अमित व्यास की शिकायत पर की जा रही है, जिन्होंने ऑनलाइन टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर ज्यादा कीमतों पर टिकटों की काला बाजारी का आरोप लगाया है। बुक माय शो ने अपनी तरफ से इस पूरे मामले में बेगुनाह बताया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 18 में Taarak Mehta के इस एक्टर की एंट्री, लापता होकर बटोरी थीं सुर्खियां

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो