whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज डीजे स्टार का निधन, शोक में डूबा साथी कलाकार

DJ Randall Passes Away: ब्रेकबीट का गॉडफादर बनकर अपने गानों से लोगों का दिल जीतने वाले डीज स्टार रैंडल का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन की वजह अब तक सामने नहीं आ सकी है।
07:08 AM Aug 01, 2024 IST | Jyoti Singh
म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गज डीजे स्टार का निधन  शोक में डूबा साथी कलाकार

DJ Randall Passes Away: ब्रेकबीट का गॉडफादर कहे जाने वाले मशहूर ड्रम और बास स्टार डीजे रैंडल को लेकर बुरी खबर आई है, जिससे म्यूजिक इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। स्टार ने 54 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। इस दुखद समाचार की पुष्टि उनके एक प्रतिनिधि ने की है, जिसके बाद सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। डीजे रैंडल का निधन कैसे हुआ है इस बात की जानकारी अब तक सामने नहीं आ सकी है। हालांकि इस बुरी खबर ने उन फैंस का दिल जरूर तोड़ दिया है, जो उनके गानों के शौकीन हुआ करते थे। यही वजह है कि ब्रेकबीट का गॉडफादर कहे जाने वाले डीजे रैंडल को श्रद्धांजलि देने का तांता लगा हुआ है।

कैसे मिला ब्रेकबीट के गॉडफादर का टाइटल?

डीजे रैंडल ने साल 1990 के दशक में फैबियो और ग्रूव राइडर के साथ मिलकर शानदार गानों को बनाया और अपने अद्वितीय कौशल के जरिए जंगल को बदल दिया। बता दें कि 1987 में नॉटिंग हिल कार्निवल के दौरान डीजे रैंडल ने पहली बार एसिड हाउस को एक्सपीरियंस किया था। उन्होंने ब्रेकबीट हार्डकोर के लिए अपनी अलग शैली स्थापित की। यही वजह है कि आज उन्हें ब्रेकबीट का गॉडफादर कहा जाता है।

साल 1989 में सेंट्रल फोर्स में शामिल होने से पहले डीजे रैंडल रेव एफएम और रिंस एफएम जैसे पाइरेट रेडियो स्टेशनों पर अक्सर जाते थे। रैंडल और कूल हैंड फ्लेक्स ने 1996 में मैक 2 रिकॉर्डिंग्स को सह-स्थापित किया जो आमतौर पर डी-अंडरग्राउंड रिकॉर्ड्स के बंद हो जाने से प्रेरित थी। डीजे रैंडल ने गोल्डी और डीजे स्टॉर्म जैसे संगीतकारों के साथ ब्लू नोट क्लब में भी डेक पर काम किया है।

सोशल मीडिया पर मिल रही है श्रद्धांजलि

उधर, सोशल मीडिया पर डीजे रैंडल को लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनके मित्र और साथी म्यूजिशियन डीजे फ्रेश ने एक्स पर लिखा, 'RIP रैंडल.. आप मेरे और मेरे दोस्तों के लिए बहुत बड़ा प्रभाव थे। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे आपके साथ काम करने और समय बिताने का मौका मिला। आपने ड्रम और आस में बच्चों की एक पीढ़ी को शामिल किया जब इसे अभी भी जंगल कहा जाता था। आपने उन लोगों को प्रेरित किया जिन्होंने मुझे प्रेरित किया।'

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो