whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन मुस्लिम सेलिब्रिटीज के घर नहीं मनेगी ईद, आखिर क्या है वजह?

Muslim Actors Not Celebrating Eid: ईद को लेकर इस वक्त हर मुस्लिम एक्साइटेड है। सभी के घर में जश्न का माहौल है और कल सभी अपने-अपने तरीके से इस त्योहार को सेलिब्रेट करने वाले हैं। लेकिन कुछ ऐसे मुस्लिम सेलिब्रिटीज भी हैं जिनकी ईद में कोई दिलचस्पी नहीं है और वो शायद ये त्योहार न भी मनाएं।
08:32 PM Apr 10, 2024 IST | Ishika Jain
इन मुस्लिम सेलिब्रिटीज के घर नहीं मनेगी ईद  आखिर क्या है वजह
Eid पर कुछ मुस्लिम सितारों के घर नहीं होगा सेलिब्रेशन

Muslim Actors Not Celebrating Eid: ईद का त्योहार सिर पर है और पूरे देश में इस फेस्टिवल की रौनक देखने को मिल रही है। हर तरफ पार्टियों की तैयारी चल रही हैं। इस त्योहार से मुस्लिम परिवारों में कितनी खुशियां आती हैं ये तो सभी जानते हैं। हर कोई ईद का बेसब्री से इंतजार करता है। अच्छे कपड़े, स्वादिष्ट खाना, बड़ी-बड़ी पार्टियां और बड़ों से ईदी मिलना ये सभी के दिन को खास बना देता है। ईद का त्योहार उतना की धूमधाम से बनता है जितना किसी हिन्दू के घर दिवाली बनाई जाती है।

उर्फी जावेद नहीं मनाएंगी ईद?

हमारे देश में तो हिन्दू भी अपने करीबी मुस्लिम दोस्तों के साथ ईद मनाते नजर आ जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जहां नॉन -मुस्लिम सेलेब्स ईद मना रहे हैं तो वहीं, कुछ ऐसे मुस्लिम भी हैं जो ईद का त्योहार नहीं मानते। तो चलिए जानते हैं इस बार किसके घर ईद का जश्न नहीं मनेगा और क्यों। इस लिस्ट में सबसे पहला नाम उर्फी जावेद (Urfi Javed) का है। उर्फी खुद ही खुलासा कर चुकी हैं कि वो धर्म जैसी चीजों में विश्वास नहीं करती हैं।

अख्तर परिवार भी रहेगा ईद से दूर?

ऐसे में वो न रोजे रखती हैं और न ही ईद मनाती हैं। यानी एक्ट्रेस इस बार भी मुस्लिम होने के बावजूद धर्म में विश्वास न होने के कारण ईद के जश्न से खुद को दूर रखेंगी। इसके अलावा अख्तर फैमिली में भी ईद का सेलिब्रेशन नहीं होने वाला है। जावेद अख्तर (Javed Akhtar) और उनके दोनों बच्चे भी ईद का जश्न नहीं मनाएंगे। इनका ईद सेलिब्रेट न करने का कारण भी कुछ उर्फी जैसा ही है। दरअसल, जावेद अख्तर भी बयान में साफ कर चुके हैं कि वो सभी धर्मों के खिलाफ हैं। इस्लामिक परवरिश के बावजूद वो खुद को नास्तिक मानते हैं।

यह भी पढ़ें: 2,900 करोड़ की नेट वर्थ के बाद भी फटी दिखी Salman Khan की टी-शर्ट, फैंस बोले- ‘फैशन है भाई का’

क्या है ईद न मनाने का कारण?

जावेद अख्तर की तरह ही उनके बेटे फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) और बेटी जोया अख्तर (Zoya Akhtar) भी रिलीजियस एक्टिविटीज से खुद को दूर रखते हैं। ये भी खुद को नास्तिक बताते हैं। हालांकि, बाकी लोगों के साथ टाइम स्पेंड करने और पार्टी के तौर पर ये परिवार रिलीजियस सेलिब्रेशन का हिस्सा बन जाता है। इनके लिए ये सब जश्न बस अच्छा खाना और दोस्तों के साथ मस्ती करना है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो