whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बिना प्रमोशन के रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में, कुछ ने तोड़े दिल तो कुछ फैंस के दिलों में कर गईं घर

Bollywood Movies: बॉलीवुड में फिल्मों को प्रमोट करने का एक अलग ही स्ट्रेस होता है। लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे हैं जिन्होंने अपनी फिल्म को प्रमोट करने की मेहनत ही नहीं की।
04:32 PM Sep 03, 2024 IST | Ishika Jain
बिना प्रमोशन के रिलीज हुई बॉलीवुड फिल्में  कुछ ने तोड़े दिल तो कुछ फैंस के दिलों में कर गईं घर
Bollywood Movies

Bollywood Movies: बॉलीवुड की फिल्में जब भी रिलीज होती हैं तो पूरी दुनिया में उसी के चर्चे शुरू हो जाते हैं। हर स्टार अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए दिन-रात एक कर देता है। कुछ लोग तो पब्लिसिटी पाने के लिए फिल्म से कुछ क्लिप्स भी लीक कर देते हैं जैसे हाल ही में उर्वशी रौतेला का बाथरूम वीडियो लीक हुआ था जो बाद में उनकी फिल्म का प्रमोशनल स्टंट निकला। लेकिन कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जो बिना किसी प्रमोशन के साइलेंटली रिलीज हुई हैं। चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

The Lady Killer

अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) की फिल्म 'द लेडी किलर' एक बार फिर चर्चा में है। वैसे तो ये फिल्म 3 नवंबर 2023 में कुछ ही थिएटर्स में रिलीज हुई थी और उस दौरान फिल्म का कोई खास प्रमोशन नहीं हुआ था। इसी कारण फिल्म भी बुरी तरह से पिट गई थी। वहीं, अब बीते दिन ये फिल्म यूट्यूब पर रिलीज हुई है। इसके बारे में भी कोई प्रमोशन नहीं किया गया फिर भी लोग धड़ल्ले से ये फिल्म ओटीटी पर एन्जॉय कर रहे हैं।

Gangs of Wasseypur

साल 2012 में रिलीज हुई अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ऐसी ब्लैक कॉमेडी है जिसको पूरे देश ने खूब पसंद किया है। इस फिल्म को प्रमोशन की जरूरत ही नहीं पड़ी और पहले पार्ट ने ऐसे-ऐसे स्टार्स को सुपरस्टार बना दिया, जिन्हें बॉलीवुड तक स्वीकार नहीं रहा था। वहीं, फिल्म के हिट होने के बाद इसका सीक्वल भी लाया गया और वो पहले से भी ज्यादा हिट साबित हुआ। दरअसल, पहले ये फिल्म एक ही पार्ट में बनाई गई थी, लेकिन कोई भी थिएटर इतने स्क्रीन टाइम की इजाजत नहीं देता तो फिल्म को दो हिस्सों में बांट दिया गया।

Dangal

आमिर खान अपनी फिल्मों का प्रमोशन नहीं करते हैं। जब उनकी फिल्म शुरू होती है तब ही फैंस को पता चल जाता है कि मिस्टर परफेक्शनिस्ट कुछ तो लेकर आ रहे हैं। हालांकि, आमिर खान अपनी तरफ से फिल्मों को प्रमोट करने में ज्यादा एफर्ट्स नहीं डालते हैं। ऐसे में जब 'दंगल' रिलीज हुई थी तो आमिर को प्रमोशन के लिए कुछ खास स्ट्रेटेजी नहीं अपनानी पड़ी और कंटेंट की वजह से ही फैंस को फिल्म पसंद आ गई।

यह भी पढ़ें: AP Dhillon एक गाने के लिए लेते हैं कितनी फीस? खतरनाक हमले में बाल-बाल बची जान

PK

साल 2014 में आई आमिर खान और अनुष्का शर्मा की PK भी इस लिस्ट में शामिल है। दोनों स्टार्स ने फिल्म को प्रमोट करने में जरा भी पसीना नहीं बहाया। हालांकि, जैसे ही फिल्म रिलीज हुई कहानी को लेकर इतना विवाद हुआ कि फिल्म अपने आप चर्चाओं में आ गई और लोग थिएटर्स में खींचे चले आए। इसका असर बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर साफ दिखा।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो