whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

रीना रॉय ने फिल्मों को क्यों कहा अलविदा? पाक क्रिकेटर से शादी कर छोड़ा भारत, तलाक होते ही लौटीं

Reena Roy: रीना रॉय की जिंदगी काफी दिलचस्प है। एक्ट्रेस ने कैसे फिल्मों में एंट्री मारी और क्यों अचानक इंडस्ट्री से नाता तोड़ दिया, चलिए इस बारे में भी जानते हैं। उनकी निजी जिंदगी में कई बार तूफान आए हैं।
07:18 PM Jun 13, 2024 IST | Ishika Jain
रीना रॉय ने फिल्मों को क्यों कहा अलविदा  पाक क्रिकेटर से शादी कर छोड़ा भारत  तलाक होते ही लौटीं
Reena Roy

Reena Roy: फिल्मों के इतिहास में जब भी बात पुरानी अदाकारा की आती है तो सायरा अली को याद किया जाता है। जिसमें उन्होंने अपनी बेमिसाल एक्टिंग और लाजवाब किरदार से करोड़ों दिल जीते हैं। बात 1976 की है जब ऐसी ही एक फिल्म पर्दे पर उतरी जिसका नाम था 'नागिन'। फिल्म का मशहूर गाना 'तेरे संग प्यार मैं नहीं तोड़ना' लता मंगेशकर की आवाज में सुनने को मिला था। रीना रॉय (Reena Roy) की अदाओं के साथ ये गाना बेहद फेमस हुआ। अगर कभी आपने भी इस फिल्म को देखा है तो आपके जहन में इच्छाधारी नागिन का रूप लेकर झूमती रीना रॉय की तस्वीरें जरूर आई होंगी।

रीना रॉय ने एक्टिंग से जीत लिए थे सबके दिल

इस फिल्म में रीना रॉय को कई गानों में दिखाया गया लेकिन फिल्म में रीना के इसी गाने को बेहद तवज्जो दी गई थी। आपने देखा होगा कि आज के वक्त में भी ये गाना अक्सर लोगों की जुबान से सुनने को मिल ही जाता है। आज हम आपको उनकी फिल्मों या एक्टिंग के बारे में नहीं बल्कि उनकी जिंदगी से रूबरू कराने जा रहे हैं। दरअसल, बात 70 और 80 के दशक के बीच की है, जब एक्ट्रेस सायरा ने अपनी बेमिसाल एक्टिंग के साथ अपनी खूबसूरती से भी लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई थी। इनका जन्म 7 जनवरी 1957 में हुआ था। वो एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती थीं, इनका असली नाम सायरा अली था।

मां ने बदला नाम

इनके पिता का नाम सादिक अली था और वो पहले ही फिल्मों की दुनिया से जुड़े हुए थे। सायरा की दो बहनें और एक भाई भी थे। इनके माता-पिता की शादी के कुछ ही वक्त बाद ही दोनों के बीच तलाक हो गया। जिसके बाद उनकी मां ने सायरा अली को अपनाने का फैसला किया। समय के चलते मां ने सायरा का नाम बदलकर रूपा रॉय रख दिया। अब वक्त आगे जा रहा था तो धीरे-धीरे रूपा भी बड़ी होती जा रही थीं। वहीं, इस वक्त घर की कमाई करने का कोई जरिया नहीं था। जिसके चलते घर के हालात बिगड़ते जा रहे थे। वक्त के साथ रूपा भी समझदार हुईं और घर के हालात को देखते हुए उन्होंने कम उम्र में ही फिल्मों में एंट्री का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें: यूट्यूबर ‘कुंवारी बेगम’ गिरफ्तार, नवजातों का यौन शोषण करने को उकसाने का आरोप, बाल आयोग-NCW तक पहुंचा विवाद

रीना रॉय की जिंदगी के कई उतार-चढ़ाव

हालांकि, फिल्मों से हटकर भी रीना रॉय ने अपनी जिंदगी में कई उतार- चढ़ाव देखे। जिसमें वह पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर पाकिस्तान चली गईं। उनकी शादी के कुछ समय बाद ही नोक-झोंक  के चलते उनका तलाक हो गया, जिसके बाद वह वापस भारत लौटीं। फिर रीना रॉय ने एक बार फिर फिल्मों की दुनिया में कदम रखने का मन बनाया लेकिन अब उनका जादू नहीं चला क्योंकि अब कई एक्ट्रेसेस बॉलीवुड में पैर जमा चुकी थीं। जिसके चलते रीना को नाकामयाबी का सामना करना पड़ा। कामयाबी न मिलने के चलते रीना राय ने हमेशा के लिए फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया। बात साल 1976 की है जब शत्रुघ्न सिन्हा के साथ उनकी लव स्टोरी काफी चर्चाओं में रही थी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो