whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बहुत दर्द में हूं, नींद नहीं आ रही...अमिताभ बच्चन के मुंह से सुन जब रोने लगी थीं इंदिरा गांधी; पढ़ें इमोशनल किस्सा

Amitabh Bachchan Throwback Story: अमिताभ बच्चन और इंदिरा गांधी से जुड़ा एक किस्सा याद किया गया है। यह उस समय से जुड़ा है, जब अमिताभ बच्चन को कुली के सेट पर चोट लगी थी। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और इंदिरा गांधी उन्हें देखने अस्पताल आई थीं।
02:12 PM Sep 18, 2024 IST | Khushbu Goyal
बहुत दर्द में हूं  नींद नहीं आ रही   अमिताभ बच्चन के मुंह से सुन जब रोने लगी थीं इंदिरा गांधी  पढ़ें इमोशनल किस्सा
अमिताभ बच्चन को एक फाइटिंग सीन में चोट लग गई थी।

Amitabh Bachchan Indira Gandhi Throwback: बॉलीवुड के अमिताभ बच्चन के ससुर तरुण कुमार भादुड़ी इलस्ट्रेटेड वीकली ऑफ इंडिया के लिए एक लेख लिखा। इस लेख में उन्होंने अमिताभ बच्चन से जुड़े एक किस्से का जिक्र किया। यह किस्सा उस समय से जुड़ा है, जब अमिताभ बच्चन को मूवी कुली की शूटिंग करते समय सेट पर चोट लग गई थी। उन्होंने अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था और उनसे मिलने के लिए उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मिलने आई थीं। अमिताभ बच्चन ICU में थे। उस दौरा उनसे मिलने और उनकी हालत देखकर इंदिरा गांधी की प्रतिक्रिया कैसी थी? इसका जिक्र तरुण कुमार ने अपने लेख में किया। आइए जानते हैं कि आखिर उन्होंने उस किस्से के बारे में क्या बताया?

Advertisement

Advertisement

अमिताभ बच्चन की हालत देखकर ही हो गई थीं भावुक

तरुण बताते हैं कि कुली की शूटिंग में लगी चोट से जान बचने के बाद अमिताभ बच्चन 2 जन्मदिन मनाने लगे थे। आज वे एक जन्मदिन दुनिया में आने का मनाते हैं और दूसरा जन्मदिन कुली के सेट पर लगी चोट से जान बचने के बाद दूसरी जिंदगी मिलने की याद में मनाते हैं। अमिताभ बच्चन 2 अगस्त 1982 को अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर आए थे, लेकिन जब अमिताभ ICU में थे तो इंदिरा गांधी उनका हालचाल जानने अस्पताल आईं। अमिताभ की हालत नाजुक थी। मशीनें, ग्लूकोज, ड्रिप लगी थी। चोट इतनी गंभीर थी कि आंखें धंस गई थी। गाल और ठोड़ी भी नीली थी।

Advertisement

तरुण लिखते हैं कि अमिताभ ने उनसे कहा कि नींद नहीं आ रही है, बहुद दर्द में हूं, लेकिन उसे सांत्वना दी। इंदिरा गांधी और राजीव गांधी दोनों मिलने आए। अमिताभ ने उनसे भी कहा कि आंटी, बहुत दर्द हो रहा है। नींद भी नहीं आती मुझे और इतना सुनते ही इंदिरा गांधी रोने लगीं। राजीव गांधी ने उन्हें संभाला। फिर उन्होंने कहा कि कोई बात नहीं बेटा, मुझे भी कई बार नींद नहीं आती, लेकिन जब आ जाती है तो बहुत आराम मिलता है, तुम भी जल्दी सो जाओगे, फिर दर्द नहीं होगा। इतना कहने के बाद इंदिरा गांधी वार्ड से बाहर आ गईं और उन्होंने पीने के लिए पानी मांगा।

कुली फिल्म ब्लॉकबस्टर मूवी साबित हुई

तरुण बताते हैं कि घर आने के बाद अमिताभ ने पूरे देश का आभार जताया था। उन्होंने दूरदर्शन को एक इंटरव्यू के लिए बुलाया और कहा कि देशवासियों की दुआओं से नई जिंदगी मिली है, इस दिन को हमेशा याद रखूंगा। बता दें कि मनमोहन देसाई ने फिल्म कुली को डायरेक्ट किया और यह मूवी 1983 में रिलीज हुई थी। सुपरहिट मूवी साबित हुई थी। इस मूवी ने अमिताभ बच्चन के करियर को शानदार मोड़ दिया था, जिसकी बदौलत वे आज महानायक हैं। करोड़ों दिलों पर राज करते हैं और पूरी दुनिया में उनका एक नाम, अपनी एक पहचान है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो