whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत का तंज, बोलीं- कभी आंदोलन में...

Kangana Ranaut On Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक में विनेश फोगाट ने नया कीर्तिमान कर दिखाया है। उन्होंने महिला कुश्ती में अच्छा प्रदर्शन कर फाइनल में एंट्री कर ली है, जिसके बाद कंगना रनौत ने उनकी जीत पर तंज कसा है।
06:59 AM Aug 07, 2024 IST | Jyoti Singh
विनेश फोगाट की जीत पर कंगना रनौत का तंज  बोलीं  कभी आंदोलन में
Kangana Ranaut On Vinesh Phogat.

Kangana Ranaut On Vinesh Phogat: इंडिया की स्टार पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक 2024 में इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिला 50 किलोग्राम कुश्ती के फाइनल में शानदार एंट्री करते हुए देश का नाम ऊंचा कर दिया है। इस तरह से विनेश ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला पहलवान बन गई हैं। 'धाकड़ गर्ल' ने सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज को 5-0 से तगड़ी शिकस्त दी। विनेश फोगाट की इस जीत पर पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने उन्हें बधाई देने के साथ ही उन पर तंज कसा है। साथ ही रेसलर विनेश के बहाने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बांधे हैं।

कंगना रनौत ने दिया रिएक्शन

एक्ट्रेस कंगना  रनौत ने रेसलर विनेश फोगाट की जीत पर अपना रिएक्शन देते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'दुआ कर रही हूं कि भारत को उसका पहला गोल्ड मेडल मिल जाए। विनेश फोगाट ने एक समय पर आंदोलन में हिस्सा लिया था। उस वक्त उन्होंने कहा था कि 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी।' इस वाक्य के बाद भी विनेश को देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया गया। उन्हें बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और पूरी सहूलियत दी गई। यही लोकतंत्र और अच्छे लीडर की पहचान होती है।'

एक्ट्रेस ने विनेश पर कसा तंज

कंगना रनौत का यह पोस्ट अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने कहीं न कहीं रेसलर विनेश फोगाट पर तंज कसा है। बता दें कि पिछले साल कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण सिंह पर यौन दुर्व्यवहार करने के लिए आरोप लगाया गया था। यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि विनेश फोगाट ने लगाया था। इसके बाद पहलवान समाज ने उनके खिलाफ काफी विरोध प्रदर्शन किया था। वहीं फोगाट ने लंबे समय तक के लिए रेसलिंग से दूरी बना ली थी।

लंबे वक्त के बाद ली एंट्री और रचा इतिहास

विनेश फोगाट ने लंबे समय के बाद पहलवानी में दोबारा एंट्री की और आते ही उन्होंने पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने सबसे पहले क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लिया और यूक्रेन की ओसाना लिवाच को करारी शिकस्त दी। इसके बाद सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उनका यह प्रदर्शन वाकई देश के लिए गर्व का पल बन गया है। अब इंतजार है कि कब विनेश फोगाट फाइनल में जीत हासिल कर देश में गोल्ड लेकर आती हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो