whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

KBC 16 में पैसे दोगुने करने का ऑफर बंद, अचानक बदलाव क्यों? क्या आज लौटेगा कॉन्सेप्ट

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन का शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' इस बार नए कॉन्सेप्ट के चलते चर्चा में रहा। हालांकि पिछले हफ्ते ही मेकर्स ने बिना बताए इस कॉन्सेप्ट को बंद कर दिया है।
10:33 AM Sep 02, 2024 IST | Jyoti Singh
kbc 16 में पैसे दोगुने करने का ऑफर बंद  अचानक बदलाव क्यों  क्या आज लौटेगा कॉन्सेप्ट
Kaun Banega Crorepati 16

Kaun Banega Crorepati 16: अमिताभ बच्चन का क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' इस वक्त दर्शकों को काफी एंटरटेन कर रहा है। शो में आने वाले प्रतियोगी अपने जवाबों से दर्शकों को काफी इम्प्रेस कर रहे हैं। वहीं बिग बी अपने मजाकिया अंदाज से प्रतियोगियों से हंसी-मजाक करते हैं, जिससे दर्शक भी काफी एंटरटेन होते हैं। आपको बता दें कि इस बार 'कौन बनेगा करोड़पति 16' अपने नए बदलावों के साथ शुरू हुआ था।

ये बदलाव कुछ और नहीं बल्कि 'दुगनास्त्र' था, जिसके बारे में अमिताभ ने शो के प्रोमो में बताया था। साथ ही कहा था कि इस नए कॉन्सेप्ट के जरिए प्रतियोगी को अपने पैसे डबल करने का मौका मिलेगा। इससे पहले कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास में ऐसा कॉन्सेप्ट नहीं रहा है लेकिन हैरानी की बात ये है कि मेकर्स ने इस नए कॉन्सेप्ट को बिना बताए ही शो से हटा दिया है।

क्या है दुगनास्त्र का कॉन्सेप्ट?

जाहिर है कि 'कौन बनेगा करोड़पति 16' में मेकर्स प्रतियोगियों के लिए 'दुगनास्त्र' लेकर आए, जिसके जरिए प्रतियोगी को अपनी जीती हुई रकम को डबल करने का मौका मिलता है। इसमें प्रतियोगी से पहले स्पेशल सवाल पूछा जाता है। लगातार 5 सवाल के सही जवाब देने होते हैं।

ये कॉन्सेप्ट 10 हजार की रकम से लेकर 3 लाख 20 हजार की रकम के बीच में लागू होता है। इसके बाद प्रतियोगी अपनी जीती हुई किसी एक रकम को डबल कर सकते हैं। यानी की प्रतियोगी की जीती हुई रकम के बराबर ही उसे बोनस दिया जाता है।

बंद हुआ दुगनास्त्र का कॉन्सेप्ट

आपको बता दें कि पिछले हफ्ते आए 'कौन बनेगा करोड़पति 16' के किसी भी एपिसोड में 'दुगनास्त्र' का कॉन्सेप्ट ही नहीं आया। किसी भी प्रतियोगी को मौका नहीं दिया गया कि वो 'दुगनास्त्र' के जरिए अपनी जीती हुई रकम को डबल कर सकें।

इसकी जगह पर चैलेंजर्स वीक आया जिसमें फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे जल्दी जवाब देने वाले दो प्रतियोगियों के बीच एक चैलेंज होता है कि दोनों से 5 सवाल पूछे जाते हैं। जो सबसे पहले जवाब देता है, उसे हॉट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का मौका मिलता है।

क्या फिर वापस आएगा दुगनास्त्र?

'कौन बनेगा करोड़पति 16' में मेकर्स दोबारा 'दुगनास्त्र' लेकर आएंगे या नहीं ये सवाल कई लोगों के मन में उठ रहे हैं। पिछले हफ्ते चैलेंजर्स वीक के बाद देखना दिलचस्प होगा कि क्या आज से प्रतियोगियों को दोबारा 'दुगनास्त्र' के कॉन्सेप्ट में भाग लेने का मौका मिलेगा? खैर इसका पता तो आज रात को चलेगा। इस बीच माना जा रहा है कि क्या 'दुगनास्त्र' का फार्मूला फेल हो चुका है?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो