whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

The Kerala Story इलेक्शन के बीच चर्चा में; क्यों Adah Sharma की फिल्म पर अब फिर छिड़ा विवाद?

The Kerala Story Controversy: सुदीप्तो सेन के निर्देशन में बनी अदा खान स्टारर फिल्म 'द केरल स्टोरी' को लेकर एक बार फिर विवाद छिड़ गया है। लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं ने फिल्म का विरोध करना शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं क्यों?
03:40 PM Apr 05, 2024 IST | Jyoti Singh
the kerala story इलेक्शन के बीच चर्चा में  क्यों adah sharma की फिल्म पर अब फिर छिड़ा विवाद
The kerala story Telecast Streaming On Doordarshan

The Kerala Story Streaming On Doordarshan: एक्ट्रेस अदा शर्मा (Adah Sharma) की फिल्म 'द केरल स्टोरी' (The Kerala Story) साल 2023 में रिलीज हुई थी। रिलीज होते ही फिल्म को लेकर काफी बवाल भी मच गया था। कई लोगों ने फिल्म को प्रोपेगेंडा बताते हुए इसे बैन करने की मांग तक कर दी थी, फिर भी फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर बन गई, लेकिन अब एक बार फिर 'द केरल स्टोरी' को लेकर विवाद छिड़ गया है। कई विपक्षी नेताओं ने फिल्म को लेकर अपना विरोध जताना शुरू कर दिया है।

क्यों चर्चा में आई अदा शर्मा की फिल्म?

बता दें कि अदा शर्मा की फिल्म 'द केरल स्टोरी' सिनेमाघरों में बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद है। अब यह फिल्म टीवी पर दस्तक दे रही है। दूरदर्शन ने हाल ही में 'द केरल स्टोरी' को 5 अप्रैल को प्रसारित करने का ऐलान किया था। आज रात 8 बजे यह फिल्म दूरदर्शन पर प्रसारित होगी, लेकिन ऐलान होते ही विपक्षी नेताओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।

सांप्रदायिक तनाव बढ़ाएगी फिल्म

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) ने 'द केरल स्टोरी' को दूरदर्शन पर रिलीज किए जाने की निंदा की है। साथ ही चैनल से स्क्रीनिंग को वापस लिए जाने के लिए भी कहा है। सीएम विजयन ने दूरदर्शन से यह भी कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के लिए 'प्रचार मशीन' न बनें। उन्होंने कहा कि केरल नफरत फैलाने के ऐसे दुर्भावनापूर्ण प्रयासों का विरोध करने में दृढ़ रहेगा।

केरल में होने हैं लोकसभा चुनाव

दरअसल, सीएम विजयन का मानना है कि यह फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाएगी। इससे विवाद छिड़ सकता है। बता दें कि केरल में 26 अप्रैल को एक चरण में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। उधर, कांग्रेस पार्टी ने भी फिल्म के प्रसारण के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है।

इसके अलावा केरल के विपक्षी नेता वीडी सतीसन ने भी फिल्म के प्रसारण पर आपत्ति जताई है। उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि पीएम मोदी के नेतृत्व वाले संघ परिवार प्रशासन की रणनीति फिल्म की स्क्रीनिंग के जरिए धर्मनिरपेक्ष समाज में विभाजन करना है। विभाजन की राजनीति केरल में नहीं की जा सकती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो