खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

वक्त निकाल OTT पर देखें Kho Gaye Hum Kahan, आज की जनरेशन को देती है कई सीख

Kho Gaye Hum Kahan Review: अनन्या, सिद्धांत और आदर्श की 'खो गए हम कहाँ' नेटफ्लिक्स पर ट्रेंड कर रही है। इस फिल्म की कहानी कुछ ऐसी है कि आपको इसे बिल्कुल भी मिस नहीं करना चाहिए।
07:50 PM Jan 01, 2024 IST | Ishika Jain
Image Credit: Instagram
Advertisement

इशिका जैन, नई दिल्ली
Kho Gaye Hum Kahan Review: अनन्या पांडे (Ananya Panday), सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) और आदर्श गौरव (Adarsh Gourav) की फिल्म 'खो गए हम कहाँ' (Kho Gaye Hum Kahan) नेटफ्लिक्स (Netflix) पर स्ट्रीम हो चुकी है। ये 3 दोस्तों की कहानी है जो मुंबई में रहते हैं और अपनी लाइफ में अलग-अलग तरह के प्रेशर से डील कर रहे हैं। फिल्म में अनन्या जहां अहाना नाम की लड़की का रोल प्ले कर रही हैं, जो एक MBA करने के बाद एक बोरिंग जॉब कर रही है। वहां उसे काम का क्रेडिट नहीं मिलता तो दूसरी तरफ उसकी लव लाइफ में भी अचानक तूफान आ जाता है। वहीं, सिद्धांत फिल्म में इमाद के किरदार में नज़र आ रहे हैं जो एक स्टैंड अप कॉमेडियन है। लेकिन उसकी लाइफ हैप्पनिंग कम और ट्रैजिक ज्यादा है। इसके अलावा इनका खास दोस्त नील एक सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर बनने का सपना देख रहा है जिसका किरदार आदर्श गौरव निभा रहे हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: ‘अमीर छपरी की तरह दिख रही है…’ वायरल Video पर क्यों ट्रोल हुईं Nora Fatehi?

फिल्म है रिलेटेबल

इस फिल्म की कहानी से आज की जनरेशन काफी ज्यादा कनेक्ट करने वाली है। मूवी में रिलेशनशिप्स, डेटिंग, चीटिंग, सिचुएशनशिप, करियर की टेंशन, सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट्स से लेकर सोसाइटी के दोगलेपन और चाइल्ड अब्यूज तक कई चीजों पर फोकस किया गया है। लेकिन इतने चैलेंज के बीच एक फ्रेंडशिप ही है जो इन तीनों को आगे बढ़ने और खुश रहने का मौका देती है। फिल्म में इनकी दोस्ती कुछ ऐसी है जिसे हर 20 से 25 साल का शख्स फील कर पाएगा। हमेशा एक-दूसरे का सपोर्ट करना अपनी प्रोब्लेम्स को भूलकर दोस्त को चीयर अप करना ये सब इस फिल्म में आपको देखने को मिलने वाला है। इसके अलावा एक और फैक्ट है जिससे आप एग्री करेंगे। आपने भी कभी न कभी ये सपना देखा होगा कि सब छोड़-छाड़कर आप अपने दोस्त के साथ कोई बिजनेस स्टार्ट करेंगे। बस ऐसा ही कुछ अहाना, इमाद और नील भी करते हैं।

देखने को मिली 3 दोस्तों की कहानी

नील के अपने GYM खोलने के सपने को उनके दोस्त इमाद पैसे लगाकर पंख देते हैं तो अहाना ने भी इसे सलभालने का वादा किया और ये निकल पड़े अपनी लाइफ सेट करने। हालांकि, इनकी दोस्ती में एक छोटा सा ब्रेक भी आता है जैसे की आम लोगों के भी झगड़े होते हैं तो ये काफी रिलेटबल लगता है। अहाना को जैसे प्यार में धोखा मिला और वो सोशल मीडिया के जरिए फेक लाइफ जीने लगीं ऐसा रियल लाइफ में कई लड़कियां फेस करती हैं। इमाद किस तरह अपनी एंग्जायटी और डिप्रेशन को छुपाकर लोगों को हंसाते हैं और नील प्यार में धोखा मिलने पर गर्लफ्रेंड से बदला लेते हैं, रियल लाइफ में कही न कही सभी ने ये सब देखा होगा।

Advertisement

अनन्या की एक्टिंग

'खो गए हम कहाँ' में कुछ चीज़ों की तारीफ करना तो बनता है। एक तो अनन्या पांडे की एक्टिंग जो काफी टाइम बाद लोगों को इम्प्रेस कर पाई है। फाइनली इस फिल्म में अनन्या ने अच्छी एक्टिंग करके दिखाई है। बाकी स्टारकास्ट की एक्टिंग भी स्क्रीन पर परफेक्ट लगी। इसी के साथ फिल्म के एक डायलॉग ने भी खूब सुर्खियां बटोरी है। जब नील की गर्लफ्रेंड की एक आदमी बिना परमिशन फोटो क्लिक कर सोशल मीडिया पर अपलोड करता तो झगड़े में वो उस शख्स से कहते हैं 'इट्स हर बॉडी नॉट योर्स।' म्यूजिक भी काफी एंटरटेनिंग है। लेकिन ये फिल्म बीच- बीच में न जाने आपको क्यों अनन्या पांडे की पिछली फिल्म 'गहराइयां' (Gehraiyaan) की याद दिलाएगी। शायद इसका कारण है वहीं मॉडर्न लाइफ लव स्टोरी और चीटिंग का इशू।

दर्शकों को मिलेंगी कई सीख

सबसे खास बात ये है कि फिल्म यंग जनरेशन को काफी सीख देती है कि फोन के बाहर भी एक जिंदगी है। अब लोग स्क्रीन देखने में इतने खो जाते हैं कि खुद के अंदर क्या चल रहा है वो ही देखना भूल जाते हैं। साथ ही वो अपनी प्रोब्लेम्स से भी भागने लगते हैं। ऐसे में बस फोन नीचे रख आंखें उठाकर, जिंदगी को नजर मिलाकर देखो। ये जिंदगी जीने के लिए बिना किसी फिल्टर और बिना किसी लेंस के। खुश रहने के लिए सच कबूलों क्योंकि जब आप अपने सच के करीब आओगे तभी लोग आपके करीब आ पाएंगे। अपने आपको दूसरे से कम्पेयर मत करो क्योंकि कोई तुम्हारे जैसा नहीं है। साथ ही ये फिल्म उम्मीद दिलाती है कि आने वाला कल तुमसे बेहतर होगा और हमेशा शुक्रगुजार रहो और सभी को दिल से शुक्रिया कहो। सबसे आखिरी और सबसे जरूरी बात कि अपने दोस्तों के करीब रहो, अगर वो साथ हैं तो फॉलोअर्स की क्या जरूरत है।

Advertisement
Tags :
Actor Siddhant ChaturvediAdarsh GouravAnanya PandayKho Gaye Hum Kahan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement