चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिना किसी स्टार किड के भी दमदार है फिल्म Main Ladega, क्या है फिल्म की सबसे बड़ी खूबी?

Main Ladega Movie Review: एक नई बॉलीवुड फिल्म रिलीज हो गई है। फिल्म के ज्यादा चर्चे नहीं हुए लेकिन ये फिल्म मिस नहीं की जा सकती। 'मैं लड़ेगा' बाकी बड़ी फिल्मों से बिल्कुल अलग है, ऐसे में आपको इसे जरूर देखना चाहिए। तो चलिए जानते हैं फिल्म की सबसे बड़ी खूबी क्या है।
05:42 PM Apr 26, 2024 IST | Ishika Jain
Main Ladega फिल्म हुई रिलीज
Advertisement

Main Ladega Movie Review: आज एक फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म का नाम है 'मैं लड़ेगा' (Main Ladega), मालूम है ये सुनकर आपको भी ऐसा ही लगा होगा कि अरे ये कौन-सी फिल्म आ गई। दरअसल, बेहद कम ही लोग इस फिल्म के बारे में जानते होंगे क्योंकि न तो इसके ट्रेलर की ज्यादा चर्चा हुई और न ही रिलीज की किसी को जानकारी मिली। इसका कारण ये है कि इस फिल्म में न तो कोई स्टार किड मौजूद है और न ही ये किसी बड़े प्रोड्यूसर या किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस ने बनाई है। लेकिन जब आप ये फिल्म देखेंगे तो आपको पता चलेगा नामी स्टार्स या प्रोड्यूसर्स के बिना भी अच्छी फिल्म बनाई जा सकती है।

Advertisement

क्या है 'मैं लड़ेगा' की कहानी?

'मैं लड़ेगा' ये फिल्म एक छोटे शहर के लड़के की कहानी है जिसका नाम आकाश है। वो अपने बाप के आतंक से परेशान है और उसके गुस्से, शराब की लत और मां की बेरहमी से पिटाई होते देख सहम गया है। ऐसे में ये डरा हुआ बच्चा अपनी मां और छोटे भाई को इस नर्क भरी जिंदगी से निकालने की जिद्द पर अड़ जाता है। मां भी अपने बच्चे को बाप से बचाने के लिए उसका आर्मी स्कूल और हॉस्टल में एडमिशन करवा देती है।

बाकी फिल्मों से क्यों है अलग?

यहीं से कहानी आगे बढ़ती है और ये लड़का बॉक्सिंग कॉम्पिटशन में गोल्ड जीतकर अपनी मां और भाई को अच्छी जिंदगी देने का सपना देखता है। इसके बाद वो ये इस मुश्किल राह को पकड़ अपने सपनों को सच करने निकल पड़ता है। आपको ये फिल्म देखकर ऐसा नहीं लगेगा कि ये कोई नई कहानी है। आपने अक्सर ऐसी इंस्पायरिंग स्टोरीज देखी या सुनी होंगी। लेकिन ये फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' (Student of the Year) से बिल्कुल अलग और हटके है। ये एक बिखरी जिंदगी को सवारने के लिए लड़ाई लड़ने और जीतने की कहानी है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Bhumi Pednekar के हाथ में ‘बम’ देख भड़के फैंस, कपड़ों ने आग में डाला घी

फिल्म में क्या कमी और क्या है खास

इस फिल्म को इस मुकाम पर लेकर आने वाले शख्स आकाश प्रताप सिंह हैं जिन्होंने फिल्म की कहानी से लेकर स्क्रीनप्ले और डायलॉग तक सब कुछ खुद ही लिखा है। वो 12 साल से इस इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के सर्वाइव कर रहे हैं। ऐसे में उनकी कहानी और फिल्म की कहानी भी एक दूसरे से मेल खाती है। गौरव राणा ने इस फिल्म को डायरेक्ट किया। हालांकि, बड़ी स्टारकास्ट की वजह से फिल्म एफेक्ट नहीं हुई। आकाश के बेबसी ने ऑडियंस को पकड़कर रखा लेकिन गानों पर और बेहतर काम किया जा सकता था। सिनेमैटोग्राफी और लोकेशन्स भी आपको बेहद रियल लगेंगी। फिल्म की जान उसकी सपोर्टिंग कास्ट है।

मैं लड़ेगा को 3.5 स्टार।

Advertisement
Tags :
Bollywood movie
Advertisement
Advertisement