whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

जब नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी ने 45 दिन तक पहने एक ही कपड़े

Manthan Movie Interesting Fact: नसीरुद्दीन शाह, स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी समेत कई सितारे एक बार भीषण गर्मी में 45 दिन तक एक ही कपड़ों में रहने पर मजबूर हो गए थे। आस-पास के लोग न नहाने की वजह से बदबू मार रहे थे और डायरेक्टर ने उन्हें भी उन्हीं में से एक बना दिया था।
07:26 PM May 13, 2024 IST | Ishika Jain
जब नसीरुद्दीन शाह  स्मिता पाटिल और अमरीश पुरी ने 45 दिन तक पहने एक ही कपड़े
Manthan Movie Interesting Fact

Manthan Movie Interesting Fact: अगर आपको 4 दिन तक एक ही कपड़ों में रहने को कहा जाए तो आपका क्या होगा? आधे से ज्यादा लोग तो खुद से ही परेशान हो जाएंगे। वहीं, सोचिए नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah), स्मिता पाटिल (Smita Patil) और अमरीश पुरी (Amrish Puri) का क्या हुआ होगा जिन्होंने भरी गर्मी में 45 दिनों तक एक ही कपड़े पहने थे। अब बॉलीवुड के इन तीन दिग्गजों को लेकर एक मजेदार किस्सा सामने आया है। इन तीनों को एक हुकुम के बाद 45 दिन तक एक ही कपड़ो में रहना पड़ा था।

डायरेक्टर ने सुना दिया था फैसला

दरअसल, ये किस्सा आज का नहीं बल्कि तब का है जब ये एक्टर्स फिल्म 'मंथन' की शूटिंग कर रहे थे। बता दें, श्याम बेनेगल (Shyam Benegal) के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग गुजरात के एक छोटे से गांव में चल रही थी। इस गांव में पानी की काफी समस्या थी। इसके बाद डायरेक्टर ने जो किया उसके बाद इन तीनो एक्टर्स के पास उनका आर्डर मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचा। डायरेक्टर के एक फैसले के बाद एक्टर्स एक ही कपड़ों में कई दिन गुजरने पर मजबूर हो गए थे।

गांव में थी पानी की किल्लत

कहा जाता है कि जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी तो डायरेक्टर ने अपनी स्टार कास्ट से साफ कह दिया था कि देखो, सूखा पड़ने के कारण गांव के लोग बिना नहाए रह रहे हैं। उनके पास नहाने के लिए पानी तक नहीं था। ऐसे में उन्होंने अपने फिल्म के एक्टर्स को भी कह दिया कि अब तुम भी कपड़े नहीं बदलोगे। अगर उन लोगों से बदबू आती है तो अब तुम लोग भी साथ में ऐसा ही करोगे। बता दें, ये फिल्म न सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी चर्चा बटोर चुकी है।

यह भी पढ़ें: Kartik Aaryan के शरीर से क्यों निकलने लगी बिजली? फैंस बोले ‘फायर ब्रिगेड बुलाओ’

फिल्म ने बटोरी वाहवाही

ये श्याम बेनेगल की तीसरी सफल फिल्म थी और इसने देश में क्रांति ला दी थी। इस फिल्म ने नेशनल अवॉर्ड तक जीता था। हालांकि, ये बात और है कि इससे जुड़ा ये मजेदार किस्सा बेहद कम लोग ही जानते होंगे। इससे साबित होता है कि कई बार फिल्म में रियलिटी लाने के लिए एक्टर और डायरेक्टर किस हद से गुजर जाते हैं। बस इस फिल्म में कुछ ऐसा ही देखने को मिला था।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो