चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कभी मामला Legal तो कभी Illegal, OTT पर जब-जब छिड़ी इंसाफ की जंग

OTT Law Based Movie-Web Series: कोर्टरूम पर आधारित कई फिल्में और वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। इनमें से कई कहानियों और किरदारों ने दर्शकों के दिलों को छुआ है। आइए जानते हैं इन वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में...
10:41 AM Jun 17, 2024 IST | Jyoti Singh
OTT Law Based Movie And Web Series.
Advertisement

OTT Law Based Movie-Web Series: चाहें अपना घर तुड़वाकर किसी को इंसाफ दिलाना हो या फिर Illegal तरीके से कोर्ट में केस लड़ना हो... बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन से नेहा शर्मा तक कई स्टार्स हैं, जिन्होंने कोर्ट के ड्रामे को OTT पर उकेरा है। कुछ दिन पहले रवि किशन की वेब सीरीज 'मामला लीगल है' भी नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई, जिसे लोगों ने न सिर्फ पसंद किया बल्कि वकील बने रवि किशन का अंदाज दर्शकों को भा गया। इसके अलावा अक्षय कुमार और अरशद वारसी की फिल्म 'जॉली एलएलबी' को भला कोई कैसे भूल सकता है? आज हम आपको OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई कुछ ऐसी वेब सीरीज के बारे में बताएंगे, जिसमें इंसाफ की जंग को कभी लीगल तो कभी Illegal तरीके से दिखाया गया है। आइए डालते हैं लिस्ट पर एक नजर...

Advertisement

Illegal

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा शर्मा की वेब सीरीज 'Illegal' के अब तक तीन पार्ट्स आ चुके हैं। इस सीरीज को आप जियो सिनेमा पर वॉच कर सकते हैं। वहीं सीरीज की कहानी की बात करें तो वकील के किरदार में नेहा शर्मा काफी चुनौतीपूर्ण किरदार निभाते हुए नजर आई हैं। चाहे मुवक्किल गुनहगार हो या निर्दोष कैसे एक वकील का पूरा फोकस सिर्फ केस जीतने पर होता है, वो इस सीरीज में बखूबी देखने को मिलता है।

Patna Shukla

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन स्टारर फिल्म 'पटना शुक्ला' 29 मार्च को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में रवीना ने एक वकील की भूमिका निभाई है। वहीं फिल्म की कहानी बोर्ड एग्जाम के दौरान आने वाले रिजल्ट की धांधली पर आधारित है, जब स्टूडेंट्स के नंबर कम दिखाकर उसे फेल कर दिया जाता है, जबकि उसके असली नंबर किसी दूसरे कैंडिडेट को दे दिए जाते हैं। इस धांधलेबाजी का पर्दाफाश करने का जिम्मा पटना शुक्ला उठाती है, जिसे इस जंग को लड़ने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: पहले स्वेटर पहनो फिर AC… Alam Khan ने सुनाया Kota Factory से जुड़ा मजेदार किस्सा

Maamla Legal Hai

रवि किशन स्टारर वेब सीरीज 'मामला लीगल है' नेटफ्लिक्स पर मौजूद 8 एपिसोड वाली वेब सीरीज है, जिसे IMDb पर 8 की रैंकिंग दी गई है। इस वेब सीरीज के हर एपिसोड में अलग-अलग मामलों पर इंसाफ की लड़ाई दिखाई गई है। वहीं वकील के लुक में रवि किशन काफी अच्छे दिखाई दिए हैं। 'मामला लीगल है' की सफलता के बाद इसके दूसरे सीजन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। जल्द ही मेकर्स दूसरे सीजन की रिलीज पर अपडेट देंगे।

Kaagaz

दिवंगत एक्टर सतीश कौशिक और पंकज त्रिपाठी जैसे स्टार्स से सजी फिल्म 'कागज' की कहानी आपके दिल को छू जाएगी। इस फिल्म के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं, जो आपको काफी पसंद आएंगे। बात करें अगर पंकज त्रिपाठी स्टारर कागज की तो इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक जिंदा इंसान को कागज पर मरा हुआ दिखाकर उसकी संपत्ति परिवार के नाम कर दी जाती है। इस लड़ाई को और पंकज त्रिपाठी को इंसाफ दिलाने का काम सतीश कौशिक बखूबी करते हैं।

Criminal Justice

जैकी श्रॉफ, पंकज त्रिपाठी और विक्रांत मैसी स्टारर वेब सीरीज 'क्रिमिनल जस्टिस' को आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देख सकते हैं। इस सीरीज के अब तक तीन पार्ट्स आ चुके हैं, जिसमें पंकज त्रिपाठी वकील के किरदार में नजर आए हैं। सस्पेंस से भरपूर ये सीरीज आपको काफी पसंद आएगी।

The Trail

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल भी कोर्टरूम पर बनने वाली वेब सीरीज से अछूती नहीं रही हैं। उनकी वेब सीरीज 'द ट्रायल' कुछ वक्त पहले ही डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई थी, जिसमें एक्ट्रेस वकील का किरदार निभाते हुए नजर आई थीं। 'द ट्रायल' में काजोल का किरदार तेज तर्रार वकील, मां और पत्नी वाला था। वहीं सीरीज की कहानी प्यार, धोखे और कानून पर आधारित है।

Guilty Minds

श्रिया पिलगांवकर और वरुण मित्रा स्टारर वेब सीरीज 'गिल्टी माइंड्स' भी कोर्टरूम के ड्रामा पर आधारित सीरीज है, जिसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। इस सीरीज की कहानी दिल्ली की दो लॉ फर्म खन्ना एंड एसोसिएट्स और फॉर द पीपुल एसोसिएट्स पर आधारित है।

Advertisement
Tags :
OTT News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement