चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

1987 से 2024 तक कितने बदले Ramanand Sagar की रामायण के 'राम-सीता', देखें बाकी स्टारकास्ट

Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look: आज हम आपको बता रहे हैं कि टीवी सीरियल 'रामायण' की कास्ट कितनी बदल गई है।
11:04 AM Jan 22, 2024 IST | Nancy Tomar
कितने बदली रामायण की स्टारकास्ट। फोटो आभार- सोशल मीडिया
Advertisement

Ramanand Sagar Ramayan Characters Latest Look: आज का दिन हर एक भारतवासी के लिए बेहद खास है। फिर चाहे वो देश में रहता हो या देश के बाहर। हर कोई बेसब्री से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार कर रहा है, जो अब कुछ ही देर में खत्म भी होने वाला है।

Advertisement

इस भव्य समारोह के लिए कई बड़ी हस्तियां 'अयोध्या' पहुंच चुकी हैं। इस बीच हम आपको बताने जा रहे हैं कि साल 1987 में आई 'रामायण' यानी रामानंद सागर के सीरियल की स्टारकास्ट कितनी बदल गई है। आइए जानते हैं...

यह भी पढ़ें- Amitabh से लेकर Alia तक, प्राण प्रतिष्ठा के लिए ‘अयोध्या’ में लगा बी-टाउन सेलेब्स का तांता

रामायण की स्टारकास्ट में हुआ इतना बदलाव

1. राम (अरुण गोविल)

अरुण गोविल यानी रामायण के 'राम' हमेशा ही लोगों का दिल जीत लेते हैं, जिनका स्वभाव ना सिर्फ सीरीयल में बल्कि रियल लाइफ में भी बेहद विनम्र है। आज अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अरुण गेस्ट के रूप में मौजूद है। हालांकि उम्र के साथ रामायण के 'राम' काफी बदल गए हैं। उनका पुराना फोटो और आज का लुक उनका काफी बदल गया है।

Advertisement

रामायण के राम। फोटो आभार- सोशल मीडिया

2. सीता (दीपिका चिखलिया)

दीपिका चिखलिया ने भी रामायण में अहम रोल प्ले किया था। उन्होंने इस सीरियल में सीता मां का रोल अदा किया था, जिसे उन्होंने बहुत शानदार तरीके से निभाया था। आज दीपिका भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में हैं। हालांकि उम्र के साथ उनमें भी बहुत बदलाव हुआ है।

रामायण की सीता। फोटो आभार- सोशल मीडिया

3. लक्ष्मण (सुनील लहरी)

रामायण में सुनील लहरी ने लक्ष्मण का रोल अदा किया था, जिसे लोगों ने खूब सराहा था। आज सुनील भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या में मौजूद हैं। उम्र के साथ सुनील लहरी भी बहुत बदल गए हैं।

रामायण के लक्ष्मण। फोटो आभार- सोशल मीडिया

4. दशरथ (बाल धुरी)

रामानंद सागर की रामायण में दशरथ का रोल निभाने वाले बाल धुरी भी उम्र के साथ बहुत बदल गए हैं। बता दें कि आज वो 78 साल के हो चुके हैं। साथ ही उनके लुक में भी बहुत बदलाव हुआ है।

रामायण के दशरश। फोटो आभार- सोशल मीडिया

5. कैकेयी (पद्मा खन्ना)

टीवी शो 'रामायण' में कैकेयी का रोल निभाने वाली पद्मा खन्ना ने अपने किरदार से लोगों के दिलों में अलग जगह बनाई है। पद्मा खन्ना ने जितने शानदार तरीके से अपना रोल अदा किया था, उसकी हर कोई तारीफ करता है। हालांकि इसके लिए उन्हें कुछ लोगों की नफरत का भी सामना करना पड़ा, लेकिन आज भी वो अपने शानदार रोल के लिए जानी जाती है। उम्र से साथ उनका भी लुक बहुत बदल गया है।

रामायण की कैकेयी। फोटो आभार- सोशल मीडिया

कुछ सितारों का हो चुका है निधन

इन सबके अलावा और भी कई ऐसे सितारे हैं, जो समय के साथ बदल गए हैं। हालांकि आज इस टीवी शो के कई बड़े सितारे हमारे बीच नहीं है, लेकिन उन्होंने हमेशा अपने रोल से लोगों का दिल जीता है। बता दें कि इस टीवी सीरियल में रावण का रोल निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी भी अब हमारे बीच नहीं है। साथ ही कौशल्या का किरदार अदा करने वाली जयश्री गडकर और राजा जनक का रोल निभाने वाले मूलराज भी दुनिया को अलविदा कह चुके हैं।

Advertisement
Tags :
Arun GovilDipika ChikhliaRamanand SagarRamayan
Advertisement
Advertisement