whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Salman Khan फायरिंग केस में बड़े खुलासे, जानें मुंबई पुलिस क्या-क्या और कैसे कर रही कार्रवाई?

Salman Khan Firing Case Mumbai Police Press Conference: सलमान खान के घर पर हुई फायरिंग के बाद मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी है। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों से जुड़ी कई बड़ी जानकारी साझा की है। रिपोर्ट्स की मानें तो हालिया पूछताछ में दोनों आरोपियों के तार लॉरेंस बिश्नोई की गैंग से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं।
01:37 PM Apr 16, 2024 IST | Sakshi Pandey
salman khan फायरिंग केस में बड़े खुलासे  जानें मुंबई पुलिस क्या क्या और कैसे कर रही कार्रवाई
Salman Khan पर हुए अटैक का CCTV फुटेज का वीडियो हुआ वायरल, पुलिस कर रही छानबीन

Salman Khan Firing Case Mumbai Police Press Conference: सलमान खान फायरिंग केस पर सभी की नजरें टिकी है। पुलिस ने आरोपियों को बीती रात ही धर दबोचा है। सलमान के घर पर गोलीबारी करने वाले दोनों बाइक सवार को पुलिस फ्लाइट के जरिए मुंबई लाई है और दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। ऐसे में मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोपियों के बारे में जानकारी दी है।

5 राउंड फायरिंग हुई

मुंबई पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि जैसा आपको मालूम है 14 अप्रैल 2024 की सुबह 4 बजकर 50 मिनट पर सलमान खान के घर पर फायरिंग की गई। 5 राउंड फायरिंग में से एक बुलेट सलमान के घर के अंदर गई और बाकी दीवारों पर लगी थीं। उसी दिन शाम को अनमोल बिश्नोई नामक व्यक्ति ने घटना से जुड़ा पोस्ट फेसबुक पर शेयर किया, जिसमें उसने एक प्रकार की धमकी दी थी।

बड़ी साजिश की आशंका

मुंबई पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि सोमवार को ये केस मुंबई क्राइम ब्रांच की यूनिट नौ को ट्रांसफर किया गया। जांच-पड़ताल में समझ आया कि एक फायरिंग एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने अपने सारे सोर्स का इस्तेमाल करके पता लगाया कि दोनों आरोपी गुजरात में भुज के आस-पास कहीं छिपे हैं। पुलिस ने अपनी दो टीमों को फौरन भुज के लिए रवाना किया।

भुज पुलिस से साधा संपर्क

गुजरात पहुंचने के साथ ही मुंबई पुलिस ने भुज के एसपी से मदद मांगी। पुलिस का कहना है कि दोनों आरोपियों के पास हथियार होने की संभावना थी। इसलिए पुलिस ने भुज के एसपी से संपर्क किया और वहां की पुलिस को भी इस केस में शामिल किया। मुंबई पुलिस और भुज पुलिस ने मिलकर दोनों आरोपियों को देर रात गिरफ्तार किया और उन्हें फ्लाइट से मुंबई लाया गया।

कोर्ट ने दी रिमांड

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुंबई पुलिस ने बताया कि मुंबई लाने के बाद मंगलवार की सुबह दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने दोनों को 10 दिन की रिमांड पर भेजा है तो 25 अप्रैल तक दोनों आरोपी पुलिस की हिरासत में रहेंगे। इसके बाद उन्हें फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

लॉरेंस बिश्नोई से होगी पूछताछ?

14 अप्रैल की सुबह सलमान खान के घर पर फायरिंग हुई थी। गोलियां चलाने के बाद दोनों बाइक सवार मौके से फरार हो गए थे। 2 दिन तक तलाश करने के बाद पुलिस ने उन्हें गुजरात के कच्छ में पकड़ा है। मंगरवार की देर रात ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया। बता दें कि दोनों आरोपियों का नाम सागर पाल और विक्की गुप्ता है। वहीं दोनों बिहार के चंपारण जिले से ताल्लुक रखते हैं। खबरों की मानें तो दोनों आरोपियों का संबंध बिश्नोई गैंग से होने के सबूत मिले हैं और अब पुलिस पुलिस की क्राइम ब्रांच लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ कर सकती है।

खबर अपडेट की जा रही है...

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो