whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहली फिल्म फ्लॉप देने के बावजूद एक्ट्रेस ने ली सलमान-संजय से ज्यादा फीस, करियर के पीक पर छोड़ी एक्टिंग, पहचाना कौन?

Actress Who Had A flop Debut Left Bollywood At Career Peak: फिल्म इंडस्ट्री में कई स्टार्स अपनी पहली ही फिल्म के साथ सुपरस्टार बन जाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताएंगे जिनकी शुरुआत में फ्लॉप डेब्यू हुआ लेकिन फिर वो 1990 के दशक में एक सुपरस्टार और सबसे महंगी स्टार बन गईं।
06:10 AM Aug 10, 2024 IST | Himanshu Soni
पहली फिल्म फ्लॉप देने के बावजूद एक्ट्रेस ने ली सलमान संजय से ज्यादा फीस  करियर के पीक पर छोड़ी एक्टिंग  पहचाना कौन
Actress Who Had A flop Debut Left Bollywood At Career Peak

Actress Who Had A flop Debut Left Bollywood At Career Peak: वो सलमान खान के साथ जब पर्दे पर आई तो लाखों दिलों की धड़कनें रुक गईं। उसने सलमान खान के साथ जब अपनी जोड़ी बनाई तो उसके एक दीदार ने फैंस के दिलों में आग लगा दी। उसने कभी मोहिनी बनकर फैंस का दिल लूटा तो कभी अपने डांस से मन मोह लिया। जी हां वो कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की मोहिनी माधुरी दीक्षित हैं। माधुरी की डेब्यू फिल्म भले ही ना चल पाई हो लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी अगली फिल्मों से ये साबित कर दिया कि वो हवा का झोंका बनकर नहीं बल्कि एक तूफान अपने साथ बॉलीवुड में लेकर आई हैं। चलिए आपको बताते हैं माधुरी दीक्षित के सफर के बारे में।

माधुरी दीक्षित का फिल्मी डेब्यू

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्म 'अबोध' से डेब्यू किया। फिल्म में उनकी एक्टिंग की तारीफ हुई, लेकिन 'अबोध' बॉक्स ऑफिस पर पूरी तरह से फ्लॉप हो गई। माधुरी दीक्षित की बाकी फिल्में जैसे 'आवारा बाप', 'स्वाती', 'हिफाजत', और 'उत्तर दक्षिण' भी सफल नहीं हो पाईं।

कई फ्लॉप फिल्मों के बाद माधुरी दीक्षित के करियर पर संकट आया, लेकिन फिर भी सुभाष घई ने उन्हें 'राम लक्ष्मण' फिल्म में अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, राखी, डिंपल कपाड़िया और अमरीश पुरी के साथ काम करने का मौका दिया। ये फिल्म हिट हो गई और माधुरी दीक्षित के करियर में बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ।

माधुरी दीक्षित के करियर का सुनहरा दौर

साल 1990 में माधुरी दीक्षित ने नौ फिल्मों में काम किया। 90 का दशक उनके करियर का सुनहरा समय था क्योंकि उन्होंने 'दिल', 'बेटा', 'हम आपके हैं कौन',' और 'दिल तो पागल है' जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया।

माधुरी ने पीक पर छोड़ा बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित एक सुपरस्टार बन गईं, यही वजह है कि 'साजन' फिल्म में उन्हें संजय दत्त से ज्यादा और 'हम आपके हैं कौन' फिल्म में उन्हें सलमान खान से ज्यादा पैसे मिले। हालांकि इतनी सफलता के बावजूद, माधुरी दीक्षित ने अपने करियर के शिखर पर एक्टिंग छोड़ दी और परिवार के साथ लाइफ बिताने के लिए वो अमेरिका चली गईं। साल 1999 में उन्होंने लॉस एंजेल्स के कार्डियोवास्कुलर सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली।

माधुरी दीक्षित ने फिर से किया कमबैक

शादी के बाद माधुरी दीक्षित ने करीब 10 साल से भी ज्यादा का वक्त बाहर बिताया। उनकी अमेरिका जाने से पहले फिल्म 'देवदास' आई थी। इसके बाद वो भारत वापस आईं और उन्होंने फिल्म 'आज नचले' से फिर से कमबैक किया। माधुरी अब टीवी जगत और कई सीरीज में अक्सर नजर आ जाया करती हैं। वो कई रिएलिटी शोज में भी जज की कुर्सी पर बैठे हुए दिखाई देती हैं।

यह भी पढ़ें: मशहूर एक्टर के सिर में लगी चोट, फिल्म की शूटिंग रुकी, अब कैसी है हालत?

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो