Advertisement

Munna Bhai MBBS की रिलीज के बाद खाली पड़े रहे थिएटर! डायरेक्टर के छूट गए थे पसीने

Munna Bhai MBBS: 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' को लेकर अब फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसे कोई देखने नहीं आया और राजकुमार हिरानी घबरा गए थे।

Munna Bhai MBBS

Munna Bhai MBBS: बॉलीवुड की कॉमेडी ड्रामा फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' देश में लगभग हर शख्स ने देखी होगी। इस फिल्म को आज भी पसंद किया जाता है, लेकिन जब ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी तो डायरेक्टर का डर से बुरा हाल हो गया था। इस फिल्म में संजय दत्त लीड रोल में नजर आए थे। 'मुन्ना भाई एम बी बी एस' एक कमर्शियल हिट है। लेकिन हैरानी तो आपको ये जानकर होगी कि रिलीज के 26वें हफ्ते में देश में 300 स्क्रीन पर चल रही इस फिल्म को वीकेंड में खाली थिएटर्स का सामना करना पड़ा था।

खाली थिएटर्स में रिलीज हुई थी मुन्ना भाई एमबीबीएस

जब फिल्म देखने के लिए दर्शक नहीं पहुंचे तो मेकर्स को लगा कि फिल्म पिट गई है। आपको बता दें, फिल्म के निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने खुद एक इंटरव्यू में राजकुमारी हिरानी का रिएक्शन बताया है। उन्होंने कहा कि मुन्ना भाई एमबीबीएस खाली थिएटर्स में रिलीज हुई थी तो राजू ये सोचकर बेहद परेशान थे कि मैंने बहुत पैसा खो दिया है। हालांकि, उस वक्त भी विधु विनोद चोपड़ा ने राजकुमारी हिरानी से यही कहा था कि यहां लगभग 11,000 रुपये हैं। लेकिन राजकुमार हिरानी ने यही कहा था कि 'मैं कुछ नहीं लूंगा।' फिर उन्होंने कहा ये अगली फिल्म के लिए है और एक और फिल्म बनाओ।

सोमवार से फिल्म ने पकड़ी गति

विधु विनोद चोपड़ा ने याद किया कि उस समय उनके पास करीब 4 करोड़ रुपये थे। उन्होंने सोचा कि एक और फिल्म बनानी चाहिए। उस वक्त उन्हें परवाह नहीं थी कि मुन्ना भाई चलेगी या नहीं। हालांकि, वीकेंड खत्म हुआ और सोमवार से फिल्म ने स्पीड पकड़ ली। राजकुमार हिरानी ने भी फिल्म को लेकर खुलासा करते हुए कहा था कि फिल्म रिलीज होने से 3 दिन पहले इसे देखने के बाद डिस्टीब्यूटर ने कहा था कि वो फिल्म नहीं ले सकते क्योंकि किसी को भी स्टोरी समझ नहीं आ रही थी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एक्ट्रेस का किडनैपिंग वीडियो वायरल, CCTV कैमरे में कैद हुआ खौफनाक मंजर

बाद में फिल्म ने बदला इतिहास

हालांकि, बाद में ये फिल्म इतिहास रचने में कामयाब हो गई। इसे इतना पसंद किया गया कि बाद में 'मुन्ना भाई एम बी बी एस' का एक सीक्वल भी लाया गया। Lage Raho Munna Bhai साल 2006 में रिलीज हुई थी। सीक्वल को भी लोगों का उतना ही प्यार और अटेंशन मिला। इसी फिल्म से संजय दत्त की किस्मत चमक गई थी और उनके करियर ने भी रफ्तार पकड़ी थी।

Open in App
Tags :