whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

बॉलीवुड में बैन हो गया था ये एक्टर, सालों जेल में रहा, कैंसर से लड़ा, वापसी पर कमाए 3000 करोड़

Sanjay Dutt Struggle Story: बॉलीवुड का एक ऐसा एक्टर है जो अपनी पूरी लाइफ चुनौतियों का सामना करते आया है। कभी कैंसर से मुश्किल जंग लड़ी तो कभी उन्होंने जेल की सलाखों के पीछे जिंदगी काटकर करियर बर्बाद होता देखा। लेकिन जब उनका कमबैक हुआ तो ऐसा हुआ कि हर कोई देखता रह गया।
06:37 PM May 03, 2024 IST | Ishika Jain
बॉलीवुड में बैन हो गया था ये एक्टर  सालों जेल में रहा  कैंसर से लड़ा  वापसी पर कमाए 3000 करोड़
Sanjay Dutt Struggle Story

Sanjay Dutt Struggle Story: क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड में एक ऐसा अभिनेता भी है, जिसे पूरी फिल्म इंडस्ट्री ने बैन कर दिया था। कोई उसे काम देने को तैयार नहीं था, दोस्तों ने भी साथ छोड़ दिया था। वो भी उस समय जब उसकी फिल्में हिट हो रही थीं। 90 के दशक में ऐसा हुआ संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ, जब उन्हें 1993 में मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़े आतंकवाद विरोधी मामले में दोषी ठहराया गया था। उसके बाद ऐसा दौर भी आया, जब संजय दत्त के साथ नाम जुड़ने के डर से इंडस्ट्री में कई लोगों ने उससे मुंह मोड़ लिया। संजय दत्त ने जबरदस्त वापसी कैसे की यह कहानी उस पर है।

मुंबई बम ब्लास्ट मामले में हुए गिरफ्तार

1993 में मुंबई बम ब्लास्ट में संजय दत्त को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि उनके पास प्रतिबंधित हथियार बरामद हुए थे। मामला लंबा खिंचा और दत्त को जेल में भी समय बिताना पड़ा। उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने बंद हो गए थे। आखिरकार उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्म 'Munna Bhai M.B.B.S.' से वापसी की। विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में कहा, 'मैं उन्हें बिल्कुल नहीं जानता था। पूरी इंडस्ट्री ने संजय पर बैन लगा दिया लेकिन मुझे लगा कि ये बहुत गलत है, इसलिए मैं उनके घर गया और उनके साथ एक फिल्म की घोषणा की।'

जेल में रहे, कैंसर से लड़ी जंग

साल 2007 में संजय दत्त को आतंकवाद से संबंधित मामले में आरोपों से बरी कर दिया गया था। हालांकि उन्हें अवैध हथियार रखने के लिए छह साल की कैद की सजा सुनाई गई थी। अभिनेता ने 2013-16 तक पुणे की यरवदा जेल में समय बिताया। 2020 में जब वह बॉलीवुड में कमबैक करने का सोच रहे थे तो उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई थी। संजय दत्त को स्टेज 4 फेफड़ों के कैंसर का पता चला। मुंबई में उनका इलाज चला और वे ठीक हो गए।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss में आने से इस मशहूर एक्टर ने की तौबा, रूमर्ड गर्लफ्रेंड का भी शो में बन चुका तमाशा

संजय दत्त का जबरदस्त कमबैक

कैंसर का इलाज कराने के दौरान संजय दत्त ने अपनी पहली कन्नड़ फिल्म- 'केजीएफ चैप्टर 2' साइन की थी, जिसमें उन्होंने खलनायक अधीरा की भूमिका निभाई थी। अभिनेता ने कैंसर से उबरने के दौरान फिल्म की शूटिंग की, कभी-कभी खुद ही खतरनाक स्टंट भी किए। 2022 में यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई और दुनिया भर में 1200 करोड़ रुपये की कमाई कर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। इसके बाद उन्होंने 2023 में 'जवान' में एक कैमियो और तमिल फिल्म 'लियो' में एक और नकारात्मक भूमिका निभाई। तीनों फिल्मों ने मिलकर लगभग 3000 करोड़ रुपये की कमाई की, जिससे दत्त की वापसी शानदार रही। अभिनेता के पास अब 2024 में पांच फिल्में हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो