खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

क्यों बना था Pataudi Palace? कारपेट और व्हाइट वॉश के पीछे भी छिपी हैं क्या कहानियां?

Pataudi Palace Secrets: सैफ अली खान की बहन सोहा ने पटौदी पैलेस को लेकर कुछ शॉकिंग खुलासे किए हैं। ये पैलेस क्यों बनाया गया था और इसमें पेंट क्यों नहीं करवाया जाता इसके कारण सामने आए हैं।
12:49 PM Sep 17, 2024 IST | Ishika Jain
Pataudi Palace Secrets
Advertisement

Pataudi Palace Secrets: सैफ अली खान के पटौदी पैलेस कितना आलीशान है ये तो सभी जानते हैं। इस आलीशान पैलेस में करीब 150 कमरे हैं और इसकी गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत पैलेस में की जाती है। लेकिन अब इस पैलेस को लेकर ऐसे दिलचस्प किस्से सामने आए हैं जिनके बारे में आम लोगों को नहीं पता होगा। सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने अब अपने हालिया इंटरव्यू में कुछ ऐसे राज खोल दिए हैं जिन्हें जानकर आप भी चौंक जाएंगे। तो सबसे पहले चलिए जानते हैं कि आखिर ये पैलेस क्यों बनवाया गया था?

Advertisement

क्या था पटौदी पैलेस बनाने का मकसद?

बता दें, पटौदी पैलेस बनने के पीछे एक खास कहानी है। सोहा ने ये कहानी सुनाते हुए बताया कि उनकी दादी भोपाल की बेगम थीं और दादा पटौदी के नवाब थे। दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे लेकिन फिर भी कई सालों के बावजूद उन दोनों को शादी करने की इजाजत नहीं थी। यही परमिशन लेने के लिए ये आलीशान पैलेस बनवाया गया था। सोहा ने रिवील किया कि उनके दादा ने अपने ससुर को इम्प्रेस करने के लिए ही ये पैलेस खड़ा किया था। दरअसल, सोहा की दादी के जो पिता थे वो उनके दादा से थोड़े जलते थे, दोनों के बीच में एक स्पोर्ट्समैन वाला कम्पटीशन था।

कारपेट्स के नीचे दफन हैं राज

सोहा ने एक और खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि जब वो अपने ससुर को इम्प्रेस करने के लिए ये पैलेस बना रहे थे तो उनके पैसे खत्म हो गए थे। सोहा बोलीं आपने देखा होगा कि पटौदी पैलेस में बहुत सारे कारपेट्स हैं। अब इस कारपेट्स के पीछे की असली वजह क्या है वो भी सामने आ गई है। सोहा ने बताया कि उनके दादा के पास पैसे कम पड़ गए थे जिसके कारण वो मार्बल नहीं लगा पाए, तो उन कालीनों के नीचे
ढेर सारा सीमेंट है।

Advertisement

यह भी पढ़ें: Kangana Ranaut की क्या है फेवरेट डिश? एक्ट्रेस ने शेयर की सीक्रेट रेसिपी

क्यों नहीं होता पटौदी पैलेस में पेंट?

इसके अलावा उन्होंने ये भी रिवील किया है कि उनकी मां शर्मिला टैगोर अभी भी पटौदी पैलेस की डेली मेंटेनेंस के खर्चों पर नजर रखती हैं। वो सारे हिसाब-किताब करती हैं। एक दिन में कितना खर्चा हो रहा है, महीने में कितना खर्चा हो रहा है वो सब जानती हैं। सबा ने व्हाइट वॉश को लेकर भी कहानी सुनाई है। उन्होंने कहा कि इसे व्हाइट वॉश किया जाता है और पेंट नहीं किया जाता क्योंकि इसमें कम खर्चा होता है। अब सोहा की ये बातें सुनकर फैंस भी चौंकने वाले हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
pataudi palace
Advertisement
Advertisement